scriptएलडीए दे रहा मौका, लाखों का ब्याज मिनटों में होगा माफ | Lucknow LDA OTS chance allottees lakhs rupees interest waived minute | Patrika News
लखनऊ

एलडीए दे रहा मौका, लाखों का ब्याज मिनटों में होगा माफ

– लखनऊ विकास प्राधिकरण के डिफाल्टर आवंटी अलर्ट हो जाएं।

लखनऊJul 11, 2021 / 05:16 pm

Mahendra Pratap

एलडीए दे रहा मौका, लाखों का ब्याज मिनटों में होगा माफ

एलडीए दे रहा मौका, लाखों का ब्याज मिनटों में होगा माफ

लखनऊ. LDA One Time Solution Scheme लखनऊ विकास प्राधिकरण के डिफाल्टर आवंटी अलर्ट हो जाएं। एकमुश्त समाधान योजना के लिए सिर्फ 18 दिन शेष बचे हैं। सावधान, अगर आप एलडीए के डिफाल्टर आवंटी हैं तो इस मौका का फायदा उठाएं। और अपने माथे से डिफाल्टर होने का निशान मिटाएं। एकमुश्त समाधान योजना के तहत एलडीए मिनटों में डिफाल्टर आवंटी के लाखों रुपए के ब्याज को माफ कर देगा। बस आपको सिर्फ एलडीए काउंटर पर जाकर फार्म भरना होगा। एकमुश्त समाधान योजना जहां एलडीए को भारी मात्रा में राजस्व मिलेगा वहीं आवंटी का पूरा ब्याज माफ हो जाएगा। यही नहीं फिर एलडीए के कैंप में भी 12 जुलाई से लगने वाले निबंधन शिविर में लाभ उठा सकते हैं।
लखनऊ में अगर जमीन खरीदनी है तो एलडीए की वेबसाइट करेगी मदद, अवैध जमीन खरीदने से बचाएगी

योजना का लाभ 31 जुलाई तक ही मिलेगा :- लखनऊ विकास प्राधिकरण ने डिफाल्टर आवंटियों को राहत देते हुए उनके लिए ओटीएस यानि यानी एकमुश्त समाधान योजना शुरू की है। इस योजना में जो आवंटी अपने मकान, प्लॉट या फिर फ्लैट की किस्त किसी कारणवश नहीं जमा कर पाए हैं उन्हें एक मौका दिया गया है। जिससे वह अपनी किस्त जमा कर सकें। और एलडीए की ओटीएस योजना में आवेदन करके ब्याज में छूट का लाभ उठा सकते हैं। इस योजना का लाभ उठाने के लिए प्राधिकरण के निर्धारित प्रोसेसिंग फीस तभा प्रारंभिक धनराशि को एलडीए ऑफिस गोमती नगर में स्थित यूको बैंक में तय तिथि के अंदर जमा करनी होगी। आवंटियों को इसकी रसीद फार्म के साथ लगानी होगी। इस योजना का लाभ 31 जुलाई तक ही मिलेगा।
ओटीएस का लाभ इस तरह उठाएं :-

– 100 रुपए ईडब्ल्यूएस भवन/भूखंड की प्रोसेसिंग फीस
– 5000 रुपए ईडब्ल्यूएस भवन/भूखंड ओटीएस आवेदन पत्र के प्रारंभिक धनराशि में समायोजित की जाएगी।
– 500 रुपए एलआइजी भवन/भूखंड की प्रोसेसिंग फीस
– 10,000 रुपए एलआइजी भवन/भूखंड ओटीएस आवेदन पत्र के प्रारंभिक धनराशि में समायोजित की जाएगी।
– 21000 रुपए अन्य श्रेणी की आवासीय एवं मिश्रित उपयोग की संपत्तियों एवं मिश्रित उपयोग की संपत्तियों तथा व्यावसायिक निर्मित दुकानों और दुकानों के भूखंडों पर
– 50000 रुपए आवासीय एवं मिश्रित उपयोग की संपत्तियों का ओटीएस आवेदन पत्र के प्रारंभिक धनराशि में समायोजित की जाएगी।
– 11000 रुपए ग्रुप हाउसिंग की प्रोसेसिंग फीस
– 500000 ग्रुप हाउसिंग प्रोसेसिंग ओटीएस योजना का लाभ प्राप्त करने का मात्र शुल्क है, इसे किसी भी देय धनराशि में समायोजित नहीं किया जाएगा।
– 11000 रुपए संस्थागत संपत्तियों की प्रोसेसिंग फीस
– 500000 फीस संस्थागत संपत्तियों की प्रोसेसिंग ओटीएस योजना का लाभ प्राप्त करने का मात्र शुल्क है, इसे किसी भी देय धनराशि में समायोजित नहीं किया जाएगा।
– 11000 रुपए क्रम संख्या तीन के अतिरिक्त अन्य समस्त व्यवसायिक संपत्तियों की फीस
– 500000 फीस क्रम संख्या तीन के अतिरिक्त अन्य समस्त व्यवसायिक संपत्तियों की प्रोसेसिंग ओटीएस योजना का लाभ प्राप्त करने का मात्र शुल्क है, इसे किसी भी देय धनराशि में समायोजित नहीं किया जाएगा।
करीब डेढ़ हजार डिफाल्टर आवंटी को मिलेगा फायदा :-

अभी करीब डेढ़ हजार डिफाल्टर आवंटी हैं, जो ओटीएस योजना के तहत आवेदन कर इसका लाभ ले सकते हैं। आवंटियों को 1000 से लेकर 500000 रुपए तक ब्याज में छूट मिल सकेगी।

Home / Lucknow / एलडीए दे रहा मौका, लाखों का ब्याज मिनटों में होगा माफ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो