scriptउत्तर प्रदेश में 40 हजार लोगों पर लॉकडाउन उल्लंघन का केस दर्ज | Lucknow Lock down UP Coronavirus Positive Violation case filed Fake | Patrika News
लखनऊ

उत्तर प्रदेश में 40 हजार लोगों पर लॉकडाउन उल्लंघन का केस दर्ज

कोरोना पर फर्जी खबर फैलाने पर 78 मामले दर्जउत्तर प्रदेश में 410 कोरोना वायरस पाजिटिव सील इलाकों में पुलिस की गश्त तेज

लखनऊApr 09, 2020 / 10:05 pm

Mahendra Pratap

उत्तर प्रदेश में 40 हजार लोगों पर लॉकडाउन उल्लंघन का केस दर्ज

उत्तर प्रदेश में 40 हजार लोगों पर लॉकडाउन उल्लंघन का केस दर्ज

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर करीब 40 हजार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और कोरोना पर फर्जी खबर फैलाने को लेकर भी पुलिस ने 78 मामला दर्ज किया है। उत्तर प्रदेश में लगातार कोरोना वायरस पाजिटिव के मामले बढ़ रहे हैं। 6 मार्च को कोरोना वायरस पाजिटिव 305 मामले थे और 9 मार्च को यह मामले बढ़कर 410 के करीब हो गए हैं।
उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव (गृह व सूचना) अवनीश अवस्थी ने बताया कि आईपीसी की धारा 188 के अंतर्गत 39 हजार 857 लोगों के खिलाफ 12 हजार 236 एफआईआर दर्ज की गई है। वहीं फर्जी खबर फैलाने के आरोप में 78 मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि आरोप सिद्ध होने पर इन लोगों को जेल की सजा हो सकती है।
सील इलाकों में पुलिस की गश्त तेज :- अवनीश अवस्थी ने बताया कि गृह विभाग ने जिला अधिकारियों को आदेश दिया है कि किसी भी तरह की आवाजाही इन इलाकों में नहीं होनी चाहिए। यहां सिर्फ सफाईकर्मी और आवश्यक सामानों की डोर-टू-डोर डिलीवरी करने वाले ही जा सकेंगे।
उत्तर प्रदेश के डीजीपी एचसी अवस्थी ने कहा कि हम सील किए गए क्षेत्रों में रहने वाले लोगों के दरवाजे पर दूध और सब्जी जैसे आवश्यक सामान उपलब्ध कराने के लिए सभी प्रावधान कर रहे हैं। उन क्षेत्रों में वाहन व लोगों के प्रवेश और निकास को भी रोक दिया गया है। सील किए गए इलाकों में पुलिस की गश्त बढ़ दी गई है।
यूपी में 410 कोरोना वायरस पाजिटिव :- उत्तर प्रदेश में लगातार कोरोना वायरस पाजिटिव के मामले बढ़ रहे हैं। 6 मार्च को कोरोना वायरस पाजिटिव 305 मामले थे और 9 मार्च को यह मामले बढ़कर 410 के करीब हो गए हैं। उत्तर प्रदेश सरकार के लिए यह एक बड़ी चिंता का विषय हो गया है।
यूपी के प्रमुख स्वास्थ्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि राज्य में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 410 हो गई है। इसमें 221 लोग सिर्फ तबलीगी जमात से जुड़े लोग हैं। उन्होंने कहा कि अभी तक इस बीमारी से 31 लोग ठीक हो चुके हैं जबकि चार लोगों की मौत हुई है।

Home / Lucknow / उत्तर प्रदेश में 40 हजार लोगों पर लॉकडाउन उल्लंघन का केस दर्ज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो