scriptमहराजगंज में 10 नए कोरोना संक्रमित मिले, जिला प्रशासन-स्वास्थ्य विभाग की टीम अलर्ट | Lucknow Maharajganj 10 new corona infected health Department Alert | Patrika News
लखनऊ

महराजगंज में 10 नए कोरोना संक्रमित मिले, जिला प्रशासन-स्वास्थ्य विभाग की टीम अलर्ट

– यूपी में ट्रिपल 3 फार्मूला से कोरोना वायरस संक्रमण करीब करीब काबू में – सीएम योगी ने प्रदेश में कोरोना की स्थिति पर संतोष व्यक्त किया

लखनऊAug 12, 2021 / 06:27 pm

Sanjay Kumar Srivastava

महराजगंज में 10 नए कोरोना संक्रमित मिले, जिला प्रशासन-स्वास्थ्य विभाग की टीम अलर्ट

महराजगंज में 10 नए कोरोना संक्रमित मिले, जिला प्रशासन-स्वास्थ्य विभाग की टीम अलर्ट

लखनऊ. यूपी में ट्रिपल 3 फार्मूला से कोरोना वायरस संक्रमण करीब करीब काबू में आ गया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को प्रदेश में कोरोना की स्थिति पर संतोष व्यक्त किया है। बीते चौबीस घंटों में कुल 43 नए संक्रमित पाए गए, जबकि 71 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए हैं। पर महराजगंज एक मात्र जिला है, जहां गुरुवार को 10 नए संक्रमित पाए गए हैं। और सभी कोरोना संक्रमित एक ही क्षेत्र के निवासी हैं।
उत्तर प्रदेश में अब राज्य में कुल एक्टिव केस की संख्या 500 से भी कम हो गई है। अलीगढ़, अमेठी, चित्रकूट, एटा, फिरोजाबाद, गोंडा, हाथरस, कासगंज, पीलीभीत, सहारनपुर, शामली और सोनभद्र कोविड संक्रमण से मुक्त हो गए हैं। पर महराजगंज एक मात्र जिला है, जहां गुरुवार को दोहरे अंक में संक्रमितों की पुष्टि हुई है। यहां 10 नए संक्रमित पाए गए हैं। सभी संक्रमित एक ही क्षेत्र के निवासी हैं। यह क्षेत्र गोरखपुर-महराजगंज की सीमा से लगा हुआ है।
मुंबई में घर पर नहीं मिलीं शिल्पा शेट्टी, मैनेजर को दिया लखनऊ पुलिस ने नोटिस

कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग के निर्देश :- महराजगंज की प्रारंभिक जांच में गोरखपुर आवागमन के अतिरिक्त इनकी कोई विशेष ट्रैवेल हिस्ट्री भी नहीं पाई गई है। सीएम योगी ने इस क्षेत्र में विशेष टीम भेजकर गहन कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग कराने के निर्देश दिए हैं। इनके सैम्पल कलेक्ट कर लखनऊ में जीनोम सिक्वेंसिंग कराई जाए। गोरखपुर और महराजगंज विशेष सतर्कता बरती जाए। जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम अलर्ट मोड में रहे।
रोजाना ढाई लाख कोरोना टेस्ट :- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहाकि, प्रदेश में प्रतिदिन औसतन ढाई लाख से अधिक कोरोना टेस्ट हो रहे हैं, जबकि पॉजिटिविटी दर 0.01 बनी हुई है और रिकवरी दर 98.6 फीसद है। यह अतिरिक्त सतर्कता और सावधानी बरतने का समय है। थोड़ी सी लापरवाही बड़ी समस्या का कारक बन सकती है।
54 जिलों में एक भी नया केस नहीं :- विगत 24 घंटे में हुई दो लाख 48 हजार 631 सैम्पल की टेस्टिंग में 54 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया, जबकि 21 जिलों में इकाई अंक में मरीज पाए गए। वर्तमान में प्रदेश में एक्टिव कोविड केस की संख्या 490 रह गई है। 334 लोग होम आइसोलेशन में स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं। अब तक छह करोड़ 83 लाख 86 हजार 372 कोविड सैम्पल की जांच की जा चुकी है और 16 लाख 85 हजार 581 प्रदेशवासी कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं।
सूबे में 5.55 करोड़ वैक्सीन डोज लग चुकी :- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहाकि प्रदेश में अब तक पांच करोड़ 55 लाख से अधिक वैक्सीन डोज लगाई जा चुकी है। चार करोड़ 68 लाख 24 हजार से अधिक लोगों ने वैक्सीन की एक डोज प्राप्त कर ली है, जबकि 87 लाख से अधिक लोग कोविड टीके की दोनों डोज प्राप्त कर चुके हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो