scriptलखनऊ मेट्रो सोमवार से पटरियों पर दौड़ेगी, इन बातों का रखें ध्यान वरना सफर हो जाएगा मुश्किल | Lucknow Metro Seven september Start UPMRC MD Kumar Keshav advice | Patrika News
लखनऊ

लखनऊ मेट्रो सोमवार से पटरियों पर दौड़ेगी, इन बातों का रखें ध्यान वरना सफर हो जाएगा मुश्किल

लखनऊ में सात सितम्बर सुबह छह बजे से मेट्रो चलने लगेगी।

लखनऊSep 06, 2020 / 02:12 pm

Mahendra Pratap

लखनऊ मेट्रो सोमवार से पटरियों पर दौड़ेगी, इन बातों का रखें ध्यान वरना सफर हो जाएगा मुश्किल

लखनऊ मेट्रो सोमवार से पटरियों पर दौड़ेगी, इन बातों का रखें ध्यान वरना सफर हो जाएगा मुश्किल

लखनऊ. लखनऊ में सात सितम्बर सुबह छह बजे से मेट्रो चलने लगेगी। यूपी मेट्रो रेल कारपोरेशन इस अभियान में तेज तैयारियां संग जुटा हुआ है। कोरोना के कहर से जनता की सुरक्षा के लिए ट्रेनों को सैनिटाइज करने का काम शुरू कर दिया गया है। एमडी कुमार केशव ने शुक्रवार को खुद मेट्रो स्टेशनों का निरीक्षण किया।
लखनऊ मेट्रो का छह सितम्बर तीसरे दिन भी ट्रायल जारी रहा। ट्रायल के दौरान सिगनलिंग विद्युतीकरण और संचालन से जुड़े अधिकारी मेट्रो में सफर करते रहे। संचालन में सभी 16 मेट्रो का तकनीकी परीक्षण किया जा रहा है। मेट्रो संचालन की मॉनिटरिंग के लिए कोच निर्माता कंपनी ने अपनी टीम भी लगाई है।
सफाई व रोजाना सैनिटाइजेशन के निर्देश :- यूपी मेट्रो रेल कारपोरेशन के एमडी कुमार केशव खुद भी स्टेशनों का जायजा लिया। सबसे पहले चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट मेट्रो स्टेशन गए जहां उन्होंने थर्मल स्कैनिंग काउन्टर पर खुद जाकर थर्मल स्कैनिंग करायी। यहां से मुंशीपुलिया मेट्रो स्टेशन तक सभी स्टेशनों का उन्होंने निरिक्षण किया। कर्मचारियों को सफाई व रोजाना सैनिटाइजेशन करने का निर्देश दिया।
कुमार केशव की सलाह :- उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड के प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने मेट्रो संचालन के बारे में बताते हुए कहाकि, यात्रियों को हर 5.30 मिनट में मेट्रो मिलेगी। यात्रियों को मेट्रो के लिए लंबे समय तक इंतजार नहीं करना होगा। हर कोच में करीेब 100 यात्री ही बैठ सकेंगे। कुल मेट्रो में 40 फ़ीसदी यात्री सफर कर सकेंगे। वही सफर से पहले यात्रियों को प्रवेश द्वार पर अपनी थर्मल स्कैनिंग सैनिटाइजेशन और आरोग्य सेतु ऐप दिखाकर ही प्रवेश मिलेगा। एमडी ने यात्रियों को सलाह दी कि अगर स्मार्ट कार्ड का प्रयोग करें तो बेहतर साबित होगा। इसमें हर सफर पर 10 फीसद छूट का लाभ मिलेगा।

Home / Lucknow / लखनऊ मेट्रो सोमवार से पटरियों पर दौड़ेगी, इन बातों का रखें ध्यान वरना सफर हो जाएगा मुश्किल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो