scriptहर माह बिजली बिल नहीं जमा हुआ तो तुरंत कट जाएगी बिजली | Lucknow MVVNL Every month electricity bill No deposit Will cut Power | Patrika News
लखनऊ

हर माह बिजली बिल नहीं जमा हुआ तो तुरंत कट जाएगी बिजली

मध्याचंल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड ने सभी उन्नीस जिलों में एक नया आदेश जारी करते हुए कहाकि, अगर बिजली का बिल जमा नहीं किया गया तो उपभोक्ता कि बिजली तुरंत काट दी जाएगी।

लखनऊNov 26, 2020 / 12:10 pm

Mahendra Pratap

हर माह बिजली बिल नहीं जमा हुआ तो तुरंत कट जाएगी बिजली

हर माह बिजली बिल नहीं जमा हुआ तो तुरंत कट जाएगी बिजली

लखनऊ. मध्याचंल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड ने सभी उन्नीस जिलों में एक नया आदेश जारी करते हुए कहाकि, अगर बिजली का बिल जमा नहीं किया गया तो उपभोक्ता कि बिजली तुरंत काट दी जाएगी। हां, अगर अधिक बिल है और पार्ट पेमेंट करवा लिया तो कुछ रियायत हो सकती है। इसके साथ राजधानी लखनऊ के 74 ई-सुविधा केंद्रों में सुबह आठ बजे से रात आठ बजे तक बिल जमा किए जा रहे हैं। शहर व ग्रामीण क्षेत्रों में पांच मोबाइल ई-सुविधा केंद्र की बिल जमा कर रही हैं। लेसा के सभी 26 खंडों में इस आदेश को बेहतर तरीके से लागू करने के निर्देश दिए गए हैं।
सही समय पर बिल जमा होने से सुधरेगा इंफ्रास्ट्रक्चर :- मध्याचंल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक सूर्य पाल गंगवार ने कहाकि, बिजली उपभोक्ता अगर हर माह समय से बिजली का का बिल जमा करा देगा तो बिजली इंफ्रास्ट्रक्चर में तेजी से सुधार होगा। लेसा के सभी 26 खंडों में इस आदेश को बेहतर तरीके से लागू करने के निर्देश दे दिए गए हैं।
एक लाख से अधिक बिल के लिए एक मौका :- बिल जमा करने के लिए राजधानी के 74 ई-सुविधा केंद्रों में सुबह आठ बजे से रात आठ बजे तक खुले रहत हैं। इसके अलावा शहर व ग्रामीण क्षेत्रों में पांच मोबाइल ई-सुविधा केंद्र बिल जमा कर रही हैं। मध्यांचल एमडी सूर्यपाल गंगवार ने कहा कि उपभोक्ता के सामने बिल जमा करने के कई विकल्प है। गंगवार ने कहाकि, बिजली उपभोक्ताओं का बिल पचास हजार से ज्यादा है वह दो बार में पार्ट पेमेंट कर सकते हैं। वहीं एक लाख व उससे अधिक तीन बार में बिल जमा कर सकते हैं।

Home / Lucknow / हर माह बिजली बिल नहीं जमा हुआ तो तुरंत कट जाएगी बिजली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो