scriptसेल्फ ट्रेनिंग और दो साल की कड़ी मेहनत ने लखनऊ की तेजस्विनी सिंह को बनाया मिसेज इंटरनेशनल | lucknow news tejaswini singh wins mrs india international 2018 | Patrika News
लखनऊ

सेल्फ ट्रेनिंग और दो साल की कड़ी मेहनत ने लखनऊ की तेजस्विनी सिंह को बनाया मिसेज इंटरनेशनल

लखनऊ की तेजस्विनी सिंह ने सिंगापुर में आयोजित मिसेज इंडिया इंटरनेशनल का खिताब अपने नाम किया है।

लखनऊJan 30, 2018 / 08:05 pm

Mahendra Pratap

tejaswini singh
लखनऊ. ग्लैमर वर्ल्ड में अपनी पहचान बनाना कई लोगों का सपना होता है। फिर चाहे वो बड़ा पर्दा हो, छोटा पर्दा हो या फिर आयोजित किए गए विभिन्न तरह के ब्यूटी कॉन्टेस्ट्स। छोटे से कदम से अपने सफर की शुरूआत कर कई लोग अपनी मंजिल तक पहुंचते हैं क्योंकि हर बड़ी चीज की शुरूआत छोटे कदमों से होती है। इस बात को सच कर दिखाया है लखनऊ की तेजस्विनी सिंह ने। इन्होंने सिंगापुर में आयोजित मिसेज इंडिया इंटरनेशनल का खिताब अपने नाम किया है। सिर्फ खिताब ही अपने नाम नहीं किया बल्कि इस प्रतियोगिता में उन्होंने अपनी ड्रेस भी खुद ही डिजाइन की थी। उनकी मेहनत रंग न लाती अगर उन्होंने दो साल की कड़ी मेहनत कर खुद को आगे के लिए तैयार न किया होता।
मिला है महिला सशक्तिकरण का अवॉर्ड

दुनिया के अलग-अलग कोनों से आईं तमाम खूूबसूरत महिलाओं को पीछे छोड़ तेजस्विनी ने मिसेज इंडिया इंटरनेशनल का खिताब अपने नाम किया है। तेजस्विनी मल्टीटैलेंटेड हैं। मिसेज इंडिया इंटरनेशनल बनने से पहले वे जर्नलिस्ट और हर्बल प्रोडक्टस की मैनेजिंग डायरेक्टर भी हैं। इनकी कंपनी का नाम है ऑर्गैनिक ग्रीन्स एंड फ्लोरा एक्जॉटिका (Organic Greens and Flora Exotica)। उन्हें सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव ने महिला सशक्तिकरण (Women Empowerment) का अवॉर्ड दिया है।तेजस्विनी सिंह ने मिसेज इंडिया इंटरनेशनल बनकर भारत का नाम रौशन किया है।
ये उनकी हमेशा से कुछ नया करने की चाहत ही है, जिसकी वजह से वे खुद को आज इस मुकाम पर स्थापित कर पाईं।

खुद डिजाइन की अपनी ड्रेस

प्रतियोगिता में टैलेंट राउंड, फिटनेस राउंड, कल्चर, रैंप वॉक, प्रश्नोत्तर राउंड किया गया। इसमें से कल्चर राउंड में हर प्रतियोगी को अपने स्टेट को रिप्रेजेंट करना था। तेजस्विनी ने अपनी पोषाकों के जरिये उत्तर प्रदेश को रिप्रजेंट किया। उनकी खुद की डिजाइन की गयी ड्रेस में अवध की रौैनक थी, क्योंकि कपड़े का हर मटेरियल लखनऊ से खरीदा गया है। उनकी ड्रेस इस थीम बनाई गयी जिसमें भारत के कल्चर की झलक दिखे। उनके कपड़े में ताजमहल की झलक दिखी। बस यही नहीं, उऩ्होंने मुकुट और ज्वेलरी भी खुद डिजाइन की थी, जिसकी थीम थी श्री कृष्ण और राधा जी। टैलेंटेड तेजस्विनी बॉडी ब्यूटिफुल के खिताब से भी नवाजी जा चुकी हैं।
प्रियंका चोपड़ा को मानती हैं इंस्पिरेशन

तेजस्विनी की इंस्पिरेशन हैं प्रियंका चोपड़ा। यूपी के छोटे से शहर से होने के बावजूद उन्होंने जिस कदर खुद को स्थापित किया है, वो कोई आसान बात नहीं। ब्यूटी पैजेंट्स जैसे कांटेस्ट में ये पहले धारणा होती थी कि प्रतियोगिता का हिस्सा बनने के लिए आपका सुंदर होना जरूरी है। लेकिन अपने टैलेंट के दम पर प्रियंका ने इस धारणा को तोड़ एक नया ट्रेंड सेट किया है।
मंजिल अभी बाकी है

तेजस्विनी सितंबर में साउथ अफ्रीका में आयोजित होने वाली जोहनसबग मिसेज वर्ल्ड में भी हिस्सा लेंगी। उनका सपना है मिसेज एशिया पैसिफिक या मिसेज वर्ल्ड बनने का।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो