scriptभाजपा सरकार में संवैधानिक ओबीसी आयोगों की हैसियत चिंताजनक: ओम प्रकाश राजभर | Lucknow Om Prakash Rajbhar Teacher recruitment NBCC status some No BJP | Patrika News
लखनऊ

भाजपा सरकार में संवैधानिक ओबीसी आयोगों की हैसियत चिंताजनक: ओम प्रकाश राजभर

राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग ने उत्तर प्रदेश में प्राथमिक विद्यालयों में सहायक शिक्षकों के 69,000 पदों पर जारी भर्ती पर रोक लगाई

लखनऊJul 08, 2020 / 02:16 pm

Mahendra Pratap

भाजपा सरकार में संवैधानिक ओबीसी आयोगों की हैसियत चिंताजनक: ओम प्रकाश राजभर

भाजपा सरकार में संवैधानिक ओबीसी आयोगों की हैसियत चिंताजनक: ओम प्रकाश राजभर

लखनऊ. राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग ने उत्तर प्रदेश में प्राथमिक विद्यालयों में सहायक शिक्षकों के 69,000 पदों पर जारी भर्ती पर रोक लगा दी है। मंगलवार को सुनवाई में किसी भी अधिकारी के उपस्थित न होने पर आयोग ने सख्त नाराजगी जताई है। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने इस मुद्दे पर योगी सरकार को आईना दिखाते हुए कहाकि भाजपा सरकार में आयोगों की हैसियत न के बराबर है। सोचिए कि आयोग यूपी के अफसरों को नोटिस जारी कर बार—बार बुलाता है और अफसर ऐसे की कोर्ट इंतजार करता है और अफसर आते ही नहीं हैं।
सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने बुधवार को अपने ट्विट में भाजपा सरकार में आयोगों की संवैधानिक स्थिति पर चिंता जताते हुए लिखा कि, राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग ने 69000 भर्ती पर बेसिक शिक्षा विभाग को आरक्षण में गड़बड़ियों पर नोटिस भेजता है, सुनवाई की तारीख तय करता हैं, लेकिन अफसर जवाब तक नहीं देते। भाजपा सरकार में संवैधानिक ओबीसी आयोगों की यह हैसियत हो गयी है?
ओबीसी और दलित नेताओं पर व्यंग्या करते हुए ओम प्रकाश राजभर ने अपने ट्विट में लिखा, आरक्षण नीतियों को ताक पर रख कर ओबीसी, एससी वर्ग के अभ्यर्थियों की हकमारी होने पर जबाब तक नही दे रहे। योगी सरकार पिछडों की हितैषी बनने का नाटक करने से बाज़ नही आ रही है। सत्ता में बैठे ओबीसी, दलित,मंत्री, एमएलए, एमपी को यहां समाज का हक लूटा जा रहा है, पर दिखाई नही दे रहा। कब तक जी हुजूरी करेंगे।

Home / Lucknow / भाजपा सरकार में संवैधानिक ओबीसी आयोगों की हैसियत चिंताजनक: ओम प्रकाश राजभर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो