scriptपीस पार्टी ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की पुनर्विचार याचिका | Lucknow Peace Party Supreme Court Ayodhya Verdict Review Petition | Patrika News
लखनऊ

पीस पार्टी ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की पुनर्विचार याचिका

राम जन्मभूमि विवाद मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विरोध में पीस पार्टी ने सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दायर की है।

लखनऊDec 06, 2019 / 02:38 pm

Mahendra Pratap

Supreme Court

पीस पार्टी ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की पुनर्विचार याचिका

लखनऊ. राम जन्मभूमि विवाद मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विरोध में पीस पार्टी ने सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दायर की है। पीस पार्टी ने अपनी याचिका में कहा है कि वर्ष 1949 तक विवादित स्थल पर मुस्लिमों का अधिकार था।
पीस पार्टी ने अपनी याचिका में कहा है कि वर्ष 1949 तक विवादित स्थल पर मुस्लिमों का अधिकार था। वर्ष 1949 तक सेंटल डोम के नीचे नमाज अदा की गई थी और कोई भी भगवान की मूर्ति डोम के नीचे तब तक नहीं थी।
पीस पार्टी ने कहा है कि पुरातत्व विभाग की रिपोर्ट में भी इस बात के साक्ष्य नहीं हैं कि मंदिर को तोड़कर मस्जिद बनाई गई। वर्ष 1885 में बाहरी अहाते में राम चबूतरे पर हिन्दू पूजा करते थे। आंतरिक हिस्सा मुसलमानों के पास था। पिछले 2 दिसम्बर को जमीयत उलेमा हिन्द ने पुनर्विचार याचिका दायर की थी।
अयोध्या फैसले हिंदू महासभा भी सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दाखिल करेगी। वह याचिका में मुस्लिम पक्षकारों को 5 एकड़ जमीन दिए जाने के फैसले पर पुनर्विचार की मांग करेगी। यह संभावना है कि ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड भी आज ही रिव्यू पिटीशन दाखिल करेगा।

Home / Lucknow / पीस पार्टी ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की पुनर्विचार याचिका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो