अजय कुमार लल्लू हाउस अरेस्ट कहा, हमें आंदोलन की आज़ादी नहीं

- पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों के विरोध में कांग्रेस का आज देशव्यापी प्रदर्शन

By: Mahendra Pratap

Published: 11 Jun 2021, 12:51 PM IST

लखनऊ. Ajay Kumar Lallu house arrest पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों (Petrol diesel price hike) के विरोध में कांग्रेस का आज देशव्यापी प्रदर्शन (Protest) है। यूपी विधानसभा पर विरोध प्रदर्शन करने को तैयार बैठे यूपी कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को लखनऊ पुलिस ने हाउस अरेस्ट कर लिया है। अजय कुमार लल्लू के विधायक आवास के बाहर पुलिस के जवानों को तैनात किया गया।

यूपी में करना है राज तो ब्राह्मण वोट नहीं कर सकते नजर अंदाज

लोकतंत्र अपने काले अध्यायों से गुज़र रहा है :- यूपी अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहाकि, आज लखनऊ स्थित मेरे आवास पर फिर पुलिस के पहरे लगा दिए गए। हमें आंदोलन की आज़ादी नहीं है। लेकिन किसान से डीजल-पेट्रोल में, आम आदमी से सरसों तेल में इन्हें लूटने की पूरी आज़ादी है। लोकतंत्र अपने काले अध्यायों से गुज़र रहा है।

चालू वर्ष में 48 फीसदी रोजगार घटा :- मनरेगा बजट व रोजगार में गिरावट पर चिंतित उत्तर प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहाकि, चालू वर्ष में 48 फीसदी रोजगार घटा है, वही इसमें भ्रटाचार भी बढ़़ा है। मनरेगा श्रमिकों के भुगतान में भी संकट आ रहा है। उन्होंने अंतराष्ट्रीय मुद्रा कोष की रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि ग्रामीण परिवारों के समक्ष रोजी रोटी का संकट बढ़ता जा रहा है।

मनरेगा में काम देने की घोषणाएं झूठी :- अजय कुमार लल्लू ने कहाकि, भाजपा जो कुछ भी देने का वादा करती है, वह जनता से छीन लेती है। कोरोना संकट में कुशल व अकुशल कामगारों की अपने गृह प्रदेश में वापसी पर मनरेगा में काम देने की घोषणाएं पूरी तरह झूठी साबित हुई हैं। आवंटित बजट में पिछले वर्ष की तुलना में 35 फीसदी की कटौती करके गरीबों की रोटी छीन ली।

Mahendra Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned