scriptअजान और भजन कीर्तन के लिए ही नहीं अब बकाया वसूली का मस्जिद-मंदिर से होगा ऐलान | Lucknow PVVNL UP Kisan Asaan Kisht Yojana Mosque Temple Loudspeaker | Patrika News
लखनऊ

अजान और भजन कीर्तन के लिए ही नहीं अब बकाया वसूली का मस्जिद-मंदिर से होगा ऐलान

पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड ने योजना को दिया मूर्तरुप अभी उत्तरप्रदेश के 14 जिलों में किया जाएगा शुरू उत्तर प्रदेश किसान आसान किस्त योजना को लोकप्रिय करने की कोशिश

लखनऊFeb 10, 2020 / 03:24 pm

Mahendra Pratap

अजान और भजन कीर्तन के लिए ही नहीं अब बकाया वसूली का मस्जिद-मंदिर से होगा ऐलान

अजान और भजन कीर्तन के लिए ही नहीं अब बकाया वसूली का मस्जिद-मंदिर से होगा ऐलान

लखनऊ. मस्जिद और मंदिर में अजान और भजन कीर्तन ही नहीं होंगे अब मस्जिद और मंदिर में लगे लाउडस्पीकरों के जरिए योगी सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुंचाया जाएगा। बिजली के बकाया भुगतान सहित कई और योजनाओं की जानकारी दी जाएगी। अभी इसे उत्तरप्रदेश के 14 जिलों में शुरू किया जाएगा। इस योजना को पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड (पीवीवीएनएल) ने मूर्तरुप दिया है।
पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड ने इससे पहले भी कई नगाड़ा बजाकर, दीवारों पर पोस्टर चिपकाकर सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाया है। पीवीवीएनएल के मैनेजिंग डायरेक्टर अरविंद मल्लप्पा बंगारी अपनी इन तरीकों को लेकर खासा चर्चा में रहे हैं।
पीवीवीएनएल के प्रबंध निदेशक अरविंद मल्लप्पा बंगारी ने बताया, “प्रदेश के 14 जिलों में बिजली बिलों के भुगतान के लिए मंदिर—मस्जिदों के लाउडस्पीकरों का प्रयोग से जनता के बीच संदेश तेजी से पहुंचेगा। जिससे योजना का लाभ सभी लोग आसानी से उठा सकते हैं।”
उन्होंने बताया कि आसान किस्त योजना के तहत लोगों से बिजली बिलों की वसूली के लिए गांव-गांव में कैंप लगाए जाएंगे और लोगों को प्रेरित किया जाएगा। जन सुविधा केन्द्रों पर अधिक से अधिक कैंप लगवाए जाएंगे। बंगारी ने कहा कि ये अच्छी बात है कि जिस लाउडस्पीकर की वजह से कई विवाद हुए उसका उपयोग कुछ अच्छी चीजों के लिए होगा। मंदिर और मस्जिद के पुजारियों और मौलानाओं से इस जागरूकता अभियान में सहयोग करने के लिए निवेदन किया गया है।
यह योजना पश्चिमी उत्तरप्रदेश के 14 जिलों में मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, बुलंदशहर, हापुड़, गौतम बुद्धनगर, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, शामली, मुरादाबाद, संभल, अमरोहा, रामपुर और बिजनौर लागू की जाएगी।

पीवीवीएनएल की योजना के तहत किसानों के लिए आसान किस्तों में ट्यूबवेल योजना के अलावा चल रही स्कीमों के बारे में जानकारी दी जाएगी। यूपी सरकार उत्तर प्रदेश किसान आसान किस्त योजना को लोकप्रिय करने की कोशिश कर रही है। यह योजना नलकूप मालिकों को बिना ब्याज के आसान किस्तों में बिल भुगतान करने में मदद करती है।

Home / Lucknow / अजान और भजन कीर्तन के लिए ही नहीं अब बकाया वसूली का मस्जिद-मंदिर से होगा ऐलान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो