scriptलखनऊ कैश वैन लूट का आरोपी गिरफ्तार, लाखों रुपए हुए बरामद | lucknow raj bhawan cash van loot accused arrested | Patrika News
लखनऊ

लखनऊ कैश वैन लूट का आरोपी गिरफ्तार, लाखों रुपए हुए बरामद

लखनऊ कैश वैन लूट का आरोपी गिरफ्तार, लाखों रुपए हुए बरामद

लखनऊAug 05, 2018 / 11:16 am

Ruchi Sharma

police

लखनऊ कैश वैन लूट का आरोपी गिरफ्तार, लाखों रुपए हुए बरामद

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बीते दिनों राजभवन के निकट कैशवैन लूट का आरोपी व चालक के हत्यारे विनीत कुमार तिवारी को यूपी पुलिस ने रायबरेली से गिरफ्तार कर लिया। वह रायबरेली के भोलाखेड़ा में अपनी बहन के घर छुपा हुआ था। उसके पास चाल लाख 73 हजार रुपए बरामद हुए। साथ ही लूट में इस्तेमाल किया जाने वाला असलहा भी मिला। बता दें कि घटना के बाद पुलिस ने विनीत के ऊपर एक लाख रुपए का इनाम घोषित किया था। पुलिस के मुताबिक रायबरेली के रहने वाला विनीत हत्या के मामले में दो साल से फरार चल रहा है। पुलिस ने शनिवार को घटना में शामिल बाइक को अर्जुनगंज इलाके में स्थित एक धर्मकांटे से लावारिस हालत में बरामद किया था।
जारी किया गया ता स्केच

इस पूरे घटना के बाद पुलिस ने आरोपी युवक का स्केच जारी किया था। इस बीच घटना के दौरान का एक वीडियो सामने आया था। इस वीडियो में दिख रहा है कि एक ही बदमाश ने अकेले ही वारदात को अंजाम दिया। घटना के बाद बदमाश सफेद बाइक से भागता दिख रहा था।
ये था पूरा मामला

जानकारी हो कि कैश वैन गार्ड की हत्या कर बाइक सवार बदमाशों ने 6.44 लाख रुपये लूटे थे. लूट में इस्तेमाल की गई बाइक का नंबर फर्जी निकला। नंबर बाइक का ना होकर एक्टिवा स्कूटर का निकला। पुलिस मामले की जांच कर रही है. बदमाश की गिरफ्तारी पर एक लाख रुपए का इनाम घोषित किया गया था। उधर लखनऊ के इस वीवीआईपी इलाके में लूट की घटना की सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया था। इस मामले में डीजीपी ओपी सिंह ने घटना के खुलासे के लिए एसटीएफ को लगाया था।
मा- बहन से की पूछताछ

पुलिस ने आरोपी के घर छापेमारी की। पुलिस को आरोपी के घर में उसकी बूढी मां मिली, जो पहले तो पुलिस को देखकर घबरा गयी। पुलिस अधिकरियों ने उनसे पुछ्ताछ की तो पता चला कि आरोपी पहले ही फरार हो चुका है। वहीं घर में मां के साथ आरोपी की विवाहीता बहन और बहन की बच्ची मौजूद थी। इतने गम्भीर माहौल के बीच आरोपी की बहन अपने बच्चे को तख़्त पर बैठा कर पुलिस की पुछ्ताछ में शामिल हो गयी।

Home / Lucknow / लखनऊ कैश वैन लूट का आरोपी गिरफ्तार, लाखों रुपए हुए बरामद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो