scriptरमजान का आखिरी जुमा अलविदा की नमाज घर में ही पढ़े, मुस्लिम धर्म गुरुओं की अपील | Lucknow Ramadan Juma alvida Namaz Home Read Muslim dharm gurus Appeal | Patrika News
लखनऊ

रमजान का आखिरी जुमा अलविदा की नमाज घर में ही पढ़े, मुस्लिम धर्म गुरुओं की अपील

Ramadan alvida Namaz : यूपी में रमजान का आखिरी जुमा अलविदा की नमाज आज अता की जा रही है। मस्जिदों में बहुत कम लोग नमाज पढ़ने जा रहे है।

लखनऊMay 07, 2021 / 03:25 pm

Mahendra Pratap

रमजान का आखिरी जुमा अलविदा की नमाज घर में ही पढ़े, मुस्लिम धर्म गुरुओं की अपील

रमजान का आखिरी जुमा अलविदा की नमाज घर में ही पढ़े, मुस्लिम धर्म गुरुओं की अपील

लखनऊ. Ramadan alvida Namaz : यूपी में रमजान का आखिरी जुमा अलविदा की नमाज आज अता की जा रही है। मस्जिदों में बहुत कम लोग नमाज पढ़ने जा रहे है। इस बार अधिकतर रोजेदार अपने घरों में ही जुमे की नमाज अदा करके मुल्क में खुशहाली को कोरोना से निजात दिलाने की दुआ करेंगे।
पंचायत चुनाव के बाद हिंसा पर मायावती चिंतित कहा, सख्त कार्रवाई करे योगी सरकार

घरों में रहकर जुमे की नमाज अदा करें :- आगरा से नायब काजी मोहम्मद उजैर आलम ने बताया कि अलविदा जुमा पर मस्जिदों में जमात के साथ नमाज अदा की जाती है, लेकिन इस बार कोरोना कर्फ्यू की वजह से हालात जुदा हैं। ऐसे में रोजेदार अपने घरों में रहकर जुमे की नमाज अदा करें।
कोरोना गाइडलाइन का पालन करें :- सर्वदलीय मुस्लिम एक्शन कमेटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हाजी जमीलउद्दीन कुरैशी ने जूम ऐप के माध्यम से मुस्लिम बुद्धिजीवियों से बातचीत में कहा है कि अलविदा जुमा पर लोग कोरोना गाइडलाइन का पालन करें। घरों में रहकर खुदा को राजी करें।
अनुशासन का पाठ पढ़ाता है रमजान का महीना :- उत्तर प्रदेश मुस्लिम महापंचायत के सरपंच नदीम नूर ने कहाकि, रमजान का पवित्र महीना हमें अनुशासन का पाठ पढ़ाता है। इसलिए अनुशासित रहते हुए घरों में रहकर नमाज अदा करें।
अधिक से अधिक इबादत करें :- झांसी में इस संबंध में मुफ्ती साबिर कासमी ने बताया कि, अलविदा जुमा रमजान का आखिरी जुमा होता है। जिससे रोजेदारों को रमाजान के जाने का अहसास होता है। जिसके चलते रोजेदार और भी इबादत में मशगूल हो जाते हैं। घरों में ही नमाज अदा करें। आज 25वीं शब है इस रात अधिक से अधिक इबादत करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो