scriptएक इंच भूमि लेने पर मुंहतोड़ मिलेगा जवाब : रविशंकर प्रसाद | Lucknow Ravi Shankar Prasad China dispute One inch land smash Mouth | Patrika News
लखनऊ

एक इंच भूमि लेने पर मुंहतोड़ मिलेगा जवाब : रविशंकर प्रसाद

भाजपा के आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत प्रदेश के पूर्व न्यायाधीशों और वकीलों से वर्चुअल संवाद करते हुए केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि भारत वैश्विक स्तर पर सभी से मित्रता चाहता है। पर यह कमजोरी नहीं है।

लखनऊJun 21, 2020 / 08:11 pm

Mahendra Pratap

एक इंच भूमि लेने पर मुंहतोड़ मिलेगा जवाब : रविशंकर प्रसाद

एक इंच भूमि लेने पर मुंहतोड़ मिलेगा जवाब : रविशंकर प्रसाद

लखनऊ. भाजपा के आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत प्रदेश के पूर्व न्यायाधीशों और वकीलों से वर्चुअल संवाद करते हुए केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि भारत वैश्विक स्तर पर सभी से मित्रता चाहता है। पर यह कमजोरी नहीं है। अगर कोई भारत की एक इंच भूमि भी लेने की कोशिश करेगा तो उसे मुंहतोड़ जवाब मिलेगा।
केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गरीबों के कल्याण के लिए लगातार काम कर रहे हैं। इसी के तहत प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को 50,000 करोड़ रुपए की गरीब कल्याण रोजगार योजना को शुरू किया है। जिसमें 31 जिले यूपी के शामिल हैं। मंत्री ने सचेत करते हुए कहाकि आज भारत देश वर्ष 1962 वाला नहीं, बल्कि 2020 वाला भारत है, जो अपनी सीमाओं की रक्षा करना जानता है।
उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने प्रदेश के स्वयं सहायता समूहों से संवाद में कहा कि महिला स्वयं सहायता समूहों के लिए बगैर गारंटी के ऋण की सीमा 10 लाख रुपए से बढ़ाकर 20 लाख रुपए कर दी गई है। ग्रामीण विकास मंत्री राजेंद्र सिंह मोती ने कहा कि ग्राम रोजगार सेवकों का मानदेय 3600 से बढाकर 6000 रुपए कर दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो