पीएचडी प्रवेश परीक्षा की नई तारीख घोषित,पढ़िए पूरी खबर


सेमेस्टर परीक्षाओं की तिथियां बदली

By: Ritesh Singh

Updated: 23 Aug 2021, 06:31 PM IST

लखनऊ , यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के निधन के बाद उत्तर प्रदेश में तीन दिन का राजकीय शोक घोषित किया गया है। इसके कारण 23 अगस्त को होने वाली लखनऊ विवि की पीएचडी प्रवेश परीक्षा 2021 स्थगित कर दी गई है। अब यह परीक्षा 29 अगस्त को होगी। परीक्षा का आयोजन लखनऊ विवि में बन गए दो परीक्षा केंद्रों पर होगा। परीक्षा दो शिफ्ट में होगी। लखऊ विवि के पीएचडी प्रोग्राम में एनरोलमेंट के लिए होने वाली प्रवेश परीक्षा पहले 21 और 23 अगस्त को होनी थी। 21 अगस्त को परीक्षा संपन्न हो गई। लेकिन 23 अगस्त की परीक्षा राजकीय शोक के कारण टालनी पड़ी है।

अब लखनऊ विवि की पीएचडी प्रवेश परीक्षा 29 अगस्त को दो शिफ्ट सुबह 11 से दोपहर 12.30 बजे तक और दोपहर तीन बजे से साढ़े चार बजे तक होगी। परीक्षा के लिए विवि कैंपस के न्यू कॉमर्स ब्लॉक और पीजी ब्लॉक को परीक्षा केंद्र बनाया गया है. पीएचडी प्रवेश परीक्षा के लिए कुल 1900 अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है।

सेमेस्टर परीक्षाओं की तिथियां बदली

लखनऊ विश्वविद्यालय ने राजकीय शोक के चलते पीएचडी प्रवेश परीक्षा के साथ 23 सितंबर को होने वाली सेमेस्टर परीक्षाओं की भी तिथि बदल दी हैं। नोटिफिकेशन के अनुसार, 23 अगस्त को होने वाली बीए छठें सेमेस्टर की परीक्षा अब 24 अगस्त को होगी. इसी तरह बीपीएड फर्स्ट सेमेस्टर की परीक्षा अब 27 अगस्त और एमए इन एचसीवाईसी चतुर्थ सेमेस्टर सेकेंड पेपर की परीक्षा अब 29 अगस्त को होगी।पीजी डिप्लोमा इन योग द्वितीय सेमेस्टर की परीक्षा भी 29 अगस्त को होगी। इसी तरह 24 अगस्त को होने वाली सर्टिफिकेट इन योग के सेकेंड पेपर की परीक्षा अब 28 अगस्त को होगी।

Show More
Ritesh Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned