scriptअब बीएड प्रवेश परीक्षा 22 अप्रैल को नहीं होगी, जानें प्रवेश परीक्षा की नई डेट | Lucknow UP B.Ed. Entrance Examination 2020 New date Know details | Patrika News
लखनऊ

अब बीएड प्रवेश परीक्षा 22 अप्रैल को नहीं होगी, जानें प्रवेश परीक्षा की नई डेट

टीचर बनने वालों के लिए एक बुरी खबर है। बीएड प्रवेश परीक्षा का 22 अप्रैल को भी नहीं हो सकेगी। साथ ही कोई नई तारीख भी नहीं घोषित की गई है। लखनऊ विश्वविद्यालय में परामर्शदात्री समिति की ऑनलाइन बैठक में यह फैसला लिया गया। इसमें कहा गया है कि लॉकडाउन खुलने पर ही इस पर फैसला होगा।

लखनऊApr 07, 2020 / 05:05 pm

Mahendra Pratap

अब बीएड प्रवेश परीक्षा 22 अप्रैल को नहीं होगी, जानें प्रवेश परीक्षा की नई डेट

अब बीएड प्रवेश परीक्षा 22 अप्रैल को नहीं होगी, जानें प्रवेश परीक्षा की नई डेट

लखनऊ. टीचर बनने वालों के लिए एक बुरी खबर है। बीएड प्रवेश परीक्षा का 22 अप्रैल को भी नहीं हो सकेगी। साथ ही कोई नई तारीख भी नहीं घोषित की गई है। लखनऊ विश्वविद्यालय में परामर्शदात्री समिति की ऑनलाइन बैठक में यह फैसला लिया गया। इसमें कहा गया है कि लॉकडाउन खुलने पर ही इस पर फैसला होगा।
उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस अपने भयावह रुप की तरफ बढ़ रहा है। जिसे देखते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सूबे में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन लगा दिया है। 14 दिन बीत गए हैं। अभी सात दिन बाकी हैं। मंगलवार को 16 नए मामले सामने आए हैं। जिस वजह से उत्तर प्रदेश में में कोरोना वायरस पाजिटिव की संख्या करीब 324 पहुंच गई है। अब तक कोरोना वायरस उत्तर प्रदेश के 37 जिलों में अपने पांव पसार चुका है।
लखनऊ विश्वविद्यालय के प्रवक्ता डॉ. दुर्गेश श्रीवास्तव ने बताया कि बीएड प्रवेश परीक्षा की नई तारीख की घोषणा लॉकडाउन खुलने पर शासन के साथ बैठकर तय की जाएगी। कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए बीएड प्रवेश परीक्षा स्थगित कर दी गई थी। इससे पहले आठ अप्रैल को आयोजित की जाने वाली संयुक्त प्रवेश परीक्षा बीएड 2020 को टाल दिया गया था। 20 मार्च की बैठक में लखनऊ विश्वविद्यालय प्रशासन ने इस परीक्षा की नई डेट तय की थी। संयुक्त प्रवेश परीक्षा बीएड 2020 को 22 अप्रैल में कराए जाने का निर्णय लिया गया था।
विश्वविद्यालय प्रवक्ता डॉ. दुर्गेश श्रीवास्तव का कहना है कि अभ्यर्थी परीक्षा के संबंध में जानकारी के लिए विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर नजर बनाए रखें।

Home / Lucknow / अब बीएड प्रवेश परीक्षा 22 अप्रैल को नहीं होगी, जानें प्रवेश परीक्षा की नई डेट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो