यूपी कांग्रेस ने बनाई सात समितियां, राज बब्बर और जितिन प्रसाद को भविष्य में मिलेगी अहम जिम्मेदारी

वैसे कहा जा रहा है कि कि राज बब्बर और जितिन प्रसाद को भविष्य में अहम जिम्मेदारी दी जाएगी।

By: Mahendra Pratap

Updated: 07 Sep 2020, 02:15 PM IST

लखनऊ. यूपी विधानसभा चुनाव 2022 लगातार करीब आ रहा है। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को यूपी कांग्रेस काफी गंभीरता से ले रही है। इसलिए अपने कील कांटों को लेकर सूबे की हर कमजोर कड़ी को दुरुस्त करने में जुट गई है। पुराने और नए कार्यकर्ताओं के मेल से विधानसभा चुनाव में मजबूत के साथ लड़ने की तैयारियां कर रही है। जिन नेताओं और कार्यकर्ताओं की पार्टी से शिकायत है या फिर मुंह फुलाए बैठे हैं इन सभी को पार्टी की मुख्यधारा में लाने के लिए कुछ न कुछ जिम्मेदारी दी जा रही है। रविवार को राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल ने सात समितियों में नामित सदस्यों की सूची जारी की। जिसमें पुराने कांग्रेसियों को जिम्मेदारियां देकर संगठन में सक्रिय किया जा रहा है, और अच्छे युवा कार्यकर्ताओं को चुनकर उन्हें आगे बढ़ाया जा रहा है।

दो सितंबर को कांग्रेस में संगठनात्मक बदलाव को लेकर सोनिया गांधी को पत्र लिखने वाले 23 नेताओं में शामिल पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद, राज बब्बर और आरपीएन सिंह किसी भी समिति में अभी शामिल नहीं किया गया हैं। पर इसी विरोध लिस्ट में शामिल कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष निर्मल खत्री और पूर्व एमएलसी नसीब पठान को समिति में जगह दी गई है। नई समितियों में अनुभव और जोश को मिलाया गया है।

पूर्व यूपी अध्यक्ष कांग्रेस राज बब्बर ने कहा कि जिन लोगों को पार्टी ने सही कामों के लिए चुना है, मुझे यकीन है कि वे सभी अच्छा काम करेंगे। जहां तक मेरा सवाल है तो मैंने यूपी छोड़ दिया है। वहीं समितियों में जगह न मिलने पर जितिन प्रसाद की तरफ से अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। पूर्व सांसद आरपीएन सिंह वर्तमान में उड़ीसा के एआईसीसी प्रभारी हैं। वैसे कहा जा रहा है कि कि राज बब्बर और जितिन प्रसाद को भविष्य में अहम जिम्मेदारी दी जाएगी।

ये हैं नई समितियां

1. घोषणा पत्र समिति : सलमान खुर्शीद, पीएल पुनिया, आराधना मिश्रा, विवेक बंसल, सुप्रिया श्रीनेत, अमिताभ दुबे।

2.आउटरीच कमेटी : प्रमोद तिवारी, प्रदीप जैन आदित्य, गजराज सिंह, नसीमुद्दीन सिद्दीकी, इमरान मसूद, बाल कुमार पटेल।

3. सदस्यता समिति : अनुग्रह नारायण सिंह, अजय कपूर, ब्रजलाल खाबरी, मोहम्मद मुकीम, कमल किशोर कमांडो, अजय राय।

4. कार्यक्रम कार्यान्वयन समिति : नूर बानो, हरेंद्र मलिक, प्रवीण ऐरन, जितेंद्र सिंह, बालकृष्ण चौहान, नसीब पठान, बंशी पहाड़िया, प्रीता हरित।

5.प्रशिक्षण एवं काडर विकास समिति : निर्मल खत्री, हरेंद्र अग्रवाल, हनुमान त्रिपाठी, सतीश राय, डॉली शर्मा, केशव चंद यादव।

6.पंचायत राज चुनाव समिति : राजेश मिश्रा, जफर अली नकवी, राजाराम पाल, प्रदीप माथुर, विनोद चतुर्वेदी, मसूद अख्तर, अजय पाल सिंह।

7. मीडिया एवं संचार सलाहकार समिति : राशिद अल्वी, ललितेशपति त्रिपाठी, अखिलेश प्रताप सिंह, सुरेंद्र राजपूत, ओंकार सिंह और वीरेंद्र मदान।

Show More
Mahendra Pratap Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned