यूपी कोरोना वायरस अपडेट : 24 घंटे में मिले सिर्फ 53 नए संक्रमित, हैरान हो गए

- बीते 24 घंटे में प्रदेश में दो लाख 34 हजार कोरोना टेस्ट

By: Mahendra Pratap

Published: 22 Jul 2021, 11:18 PM IST

लखनऊ. यूपी में बीते 24 घंटे में सिर्फ 53 नए कोरोनावायरस केस ही सामने आए हैं। 56 लोग इस संक्रमण से ठीक होकर अपने घर लौट गए हैं। साथ ही जनपद अलीगढ़, बलरामपुर, बस्ती, एटा, महोबा, ललितपुर, हाथरस, श्रावस्ती में अब कोविड-19 का एक भी मरीज नहीं है। शनि ये आठ जिले कोरोन वायरस से पूरी तरह मुक्त हो गए हैं।

विधानसभा चुनाव 2022 से पहले यूपी की जनता को सौगातों की झड़ी, जानकर कहेंगे धन्यवाद

टी-3 फार्मूला हिट :- उत्तर प्रदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ और उनकी टीम—9 की रणनीति कामयाब रही। सीएम योगी का टी—3 फार्मूला, ट्रेसिंग, टेस्टिंग और त्वरित ट्रीटमेंट से अच्छे परिणाम मिल रहे हैं। यूपी में विगत 24 घंटे में 2 लाख 34 हजार से अधिक कोविड-19 सैम्पल की जांच की गई और 53 नए मरीजों की पुष्टि हुई है जबकि 56 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए। इस अवधि में पॉजिटिविटी दर 0.02% रही।

अब तक 06,33,7000 करोड़ कोविड सैम्पल की जांच :- प्रदेश में कोरोना की रिकवरी दर 98.6 फीसद दर्ज की गई। 44 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया, जबकि 31 जनपदों में इकाई अंक में मरीज पाए गए। अब तक 06 करोड़ 33 लाख 07 हजार से अधिक कोविड सैम्पल की जांच की जा चुकी है। 16 लाख 84 हजार 286 से अधिक प्रदेशवासी कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं।

जिलों में दोहरे अंक में नए केस नहीं :- बीते कई दिनों से यूपी में किसी भी जिले में दोहरे अंक में नए केस नहीं मिल रहे हैं। यह स्थिति बताती है कि प्रदेश में महामारी की स्थिति पर प्रभावी नियंत्रण बना हुआ है। वर्तमान में प्रदेश में एक्टिव कोविड केस की संख्या 1,028 है। ट्रेस, टेस्ट और ट्रीट की नीति कारगर रही है।

'घर-घर पर दस्तक अभियान' प्रभावी ढंग से करें संचालित : सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को टीम 9 के साथ हुई बैठक में कहा कि टीबी के सक्रिय मरीज, डेंगू, फाइलेरिया, मलेरिया और इंसेफेलाइटिस आदि से ग्रसित मरीजों की पहचान और उपचार के लिए 'घर-घर पर दस्तक अभियान' को प्रभावी ढंग से संचालित किया जाए।

Mahendra Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned