scriptयूपी में मौसम विभाग का 23 सितंबर और 24 सितंबर को भारी बारिश का अलर्ट | Lucknow UP weather Alert 23 24 September Heavy rain IMD update | Patrika News
लखनऊ

यूपी में मौसम विभाग का 23 सितंबर और 24 सितंबर को भारी बारिश का अलर्ट

इसके बावजूद रविवार 20 सितम्बर को मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि शाम पांच से लखनऊ में हल्की बूंदाबांदी होने के आसार हैं।

लखनऊSep 20, 2020 / 05:42 pm

Mahendra Pratap

यूपी में मौसम विभाग का 23 सितंबर और 24 सितंबर को भारी बारिश का अलर्ट

यूपी में मौसम विभाग का 23 सितंबर और 24 सितंबर को भारी बारिश का अलर्ट

लखनऊ. आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों से गुजर रही मानसून की ट्रफ लाइन से फिलहाल बारिश के आसार नहीं हैं। फिर भी यूपी के पूर्वी हिस्सों में 23 और 24 सितंबर को कई स्थानों पर भारी बारिश के आसार हैं। और इस दौरान आकाशीय बिजली बड़े जोर के साथ चमकने का मौसम विभाग का अलर्ट है।
राजधानी लखनऊ में मौसम के हालात बहुत बुरे हैं। उमस से लोगों की हालात खरब है। इसके बावजूद रविवार 20 सितम्बर को मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि शाम पांच से लखनऊ में हल्की बूंदाबांदी होने के आसार हैं। यह बूंदाबांदी अगले दिन 21 सितम्बर तक जारी रहेगी। इस बीच संभावना है कि रात में यह बूंदाबांदी तेज बारिश का रुप धारण कर लें। वैसे उत्तर प्रदेश के अन्य हिस्सों में मौसम सामान्य रहेगा। लखनऊ में अधिकतम तापमान 35.7 डिग्री दर्ज किया गया। न्यूनतम तापमान 25 डिग्री दर्ज किया गया।
मौसम विभाग के अनुसार, अगले दो-तीन दिनों में बंगाल की खाड़ी में सक्रिय होने वाले कम दबाव के क्षेत्र से पूर्वी यूपी में 23 और 24 को कई जगह हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। पश्चिमी यूपी में भी कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है।

Home / Lucknow / यूपी में मौसम विभाग का 23 सितंबर और 24 सितंबर को भारी बारिश का अलर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो