उत्तर प्रदेश में एक दिन में 14 नए कोरोना वायरस पॉजिटिव

कोरोनावायरस की चाल में तेजी आ गई है। उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस को रोकने के लिए लॉकडाउन का रविवार को पांचवा दिन है। उत्तर प्रदेश में शनिवार को कोरोना वायरस पॉजिटिव के एक दिन में अब तक सबसे ज्यादा 14 नए केस मिले।

By: Mahendra Pratap

Updated: 29 Mar 2020, 08:51 AM IST

लखनऊ. कोरोनावायरस की चाल में तेजी आ गई है। उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस को रोकने के लिए लॉकडाउन का रविवार को पांचवा दिन है। उत्तर प्रदेश में शनिवार को कोरोना वायरस पॉजिटिव के एक दिन में अब तक सबसे ज्यादा 14 नए केस मिले। जिसमें नोएडा 9, वाराणसी 1, मेरठ में 4 केस शामिल हैं। इन सब को मिलकर प्रदेश में 65 कोराना वायरस पाजिटिव मरीज हो गए हैं। नोएडा में अब तक सबसे अधिक 27 पॉजिटिव मरीज सामने आ चुके हैं।

यूपी में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। शनिवार को एक ही दिन 14 नए मरीज सामने आने के साथ ही प्रदेश में संक्रमितों की संख्या 65 हो गई है। प्रदेश में नोएडा 27, आगरा 10, लखनऊ 8, गाजियाबाद 5, मेरठ 4, पीलीभीत 2, वाराणसी 2, लखीमपुर खीरी, मुरादाबाद, बुलंदशहर, कानपुर, जौनपुर, बागपत और शामली में एक-एक मरीज की पुष्टि हुई।

राज्य संक्रामक रोग निदेशालय के संयुक्त निदेशक डॉ. विकासेंदु अग्रवाल ने बताया कि शनिवार तक कोरोना संक्रमण से प्रभावित देशों से आए 50,040 यात्रियों की पहचान की गई। इसके अलावा विदेश से आए 49,488 लोगों की पहचान की गई है। इनमें से 8171 यात्रियों की शनिवार तक पहचान की गई है। सभी को होम क्वारंटीन में रखा गया है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछले तीन दिन में एक लाख अतिरिक्त लोग दूसरे राज्यों से आए हैं। इन सभी को सर्विलांस पर रखने और क्वारंटीन करने का निर्देश दिया। इन सभी के नाम, पते, फोन नंबर समेत सूची संबंधित जिला प्रशासन को उपलब्ध कराने को कहा है।

coronavirus
Mahendra Pratap Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned