scriptउत्तर प्रदेश में सार्वजनिक स्थलों पर एक साथ नमाज पढ़ने पर रोक | Lucknow Uttar Pradesh Public Place Namaz Bans Stop tablighi jamaat | Patrika News
लखनऊ

उत्तर प्रदेश में सार्वजनिक स्थलों पर एक साथ नमाज पढ़ने पर रोक

गुरुवार को मुख्यमंत्री आवास पर टीम 11 के साथ सीएम योगी ने की बैठकअफसरों को सख्ती से पालन करने के दिए निर्देश तबलीगियों की गलती की सजा लोगों को भुगतने नहीं देंगेतबलीगी जमात से लौटे हर व्यक्ति को हर हाल में ढूंढ निकाला जाए

लखनऊApr 02, 2020 / 04:11 pm

Mahendra Pratap

उत्तर प्रदेश में सार्वजनिक स्थलों पर एक साथ नमाज पढ़ने पर रोक

उत्तर प्रदेश में सार्वजनिक स्थलों पर एक साथ नमाज पढ़ने पर रोक

लखनऊ. कोरोना वायरस पर अंकुश लगाने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पूरे प्रयास कर रहे हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में सार्वजनिक स्थल पर नमाज पढऩे पर रोक लगा दी है। इसके साथ अफसरों को इसका सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया।
गुरुवार को मुख्यमंत्री आवास पर टीम 11 के साथ बैठक करने के बाद में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि तब्लीगी जमात की हरकत चिंताजनक है। प्रदेश में अब सार्वजनिक स्थल पर नमाज नहीं पढ़ने दिया जाएगा। सभी अधिकारियों को इसका सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया।
मुख्यमंत्री योगी ने कहाकि जो भी जमाती पुलिस व स्वास्थ्यकर्मियों के साथ असहयोग या बदसलूकी करें, उनके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाए। उनकी सख्ती से निगरानी की जाए। सोशल डिस्टेंसिंग और हेल्थ के सारे प्रोटोकाल का सख्ती से उनसे पालन कराया जाए। क्वारंटाइन सेंटरों में भी अच्छी व्यवस्था हो, भोजन इत्यादि का बेहतर प्रबंध हो। साथ ही सुरक्षा की पूरी व्यवस्था हो ताकि कोई मरीज भाग ना सकें, ऐसा होने पर डीएम और एसपी सीधे तौर पर जवाबदेह होंगे।
मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि तबलीगी जमात से लौटे हर व्यक्ति को हर हाल में ढूंढ निकाला जाए। उसकी पूरी निगरानी हो। जो विदेशी हैं उनके पासपोर्ट जब्त कर जांच हो। कानून तोड़ा है तो एनडीआरएफ एक्ट के तहत कार्रवाई हो। जिन्होंने छुपाया है या अवैध ढंग से शरण दी है उनके खिलाफ भी मुकदमा दर्ज कर सख्त कार्रवाई की जाए।
असल में प्रदेश में अब तक तबलीग से जुड़े 1330 लोग यूपी में चिन्हित हो चुके हैं। इनमें 258 विदेशी नागरिक हैं, इन सभी को क्वारंटाइन कर जांच की जा रही है। 200 लोगों के पासपोर्ट जब्त करने की कार्रवाई पूरी की जा चुकी है, तमाम लोगों के खिलाफ अवैध शरण देने का मामला दर्ज हुआ है।

Home / Lucknow / उत्तर प्रदेश में सार्वजनिक स्थलों पर एक साथ नमाज पढ़ने पर रोक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो