scriptकोरोना वायरस के चुगंल में यूपी के 14 जिले, उत्तर प्रदेश में अब तक 82 कोरोना वायरस पाजिटिव | Lucknow Uttar Pradesh Total Number Coronavirus Positive 82 | Patrika News
लखनऊ

कोरोना वायरस के चुगंल में यूपी के 14 जिले, उत्तर प्रदेश में अब तक 82 कोरोना वायरस पाजिटिव

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस पाजिटिव की संख्या में लगातार इजाफा रविवार को 17 नए लोगों की जांच रिपोर्ट आई कोरोना वायरस पाजिटिव नोएडा में सबसे अधिक 32 पॉजिटिव केस पाए गए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को खुद जाएंगे नोएडा

लखनऊMar 30, 2020 / 08:58 am

Mahendra Pratap

कोरोना वायरस के चुगंल में यूपी के 14 जिले, उत्तर प्रदेश में अब तक 82 कोरोना वायरस पाजिटिव

कोरोना वायरस के चुगंल में यूपी के 14 जिले, उत्तर प्रदेश में अब तक 82 कोरोना वायरस पाजिटिव

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस पाजिटिव की संख्या में लगातार इजाफा होता जा रहा है। रविवार को 17 नए लोगों की जांच रिपोर्ट कोरोना वायरस पाजिटिव आई। इनमें मेरठ के आठ, नोएडा के पांच, गाजियाबाद के दो और आगरा व बरेली के एक-एक पीड़ित व्यक्ति शामिल हैं। रविवार देर रात तक आई इन रिपोर्ट से उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस पाजिटिव लोगों की संख्या 82 पहुंच गई है। नोएडा में सबसे अधिक 32 पॉजिटिव केस पाए गए हैं।
नोएडा में लगातार अधिक संख्या में कोरोना वायरस पाजिटिव के मिलने से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चिंतित हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा रजनीश दुबे को नोएडा भेजकर हालात सुधारने के निर्देश दिए हैं। नोएडा में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पूरी ताकत झोंक दी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को खुद नोएडा जाएंगे।
अब तक नोएडा में 32, मेरठ में 13, आगरा में 11, लखनऊ में आठ, गाजियाबाद में सात, पीलीभीत और वाराणसी में दो-दो और लखीमपुर खीरी, बागपत, मुरादाबाद, कानपुर, जौनपुर, शामली व बरेली में एक-एक संक्रमित मिले हैं। कोरोना वायरस उत्तर प्रदेश के 14 जिलों में पांव पसार चुका है। रविवार को 170 संदिग्ध लोगों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया।
लॉकडाउन में प्रदेश के बाहर और प्रदेश के अंदर शहरों में काम करने वाले दिहाड़ी मजदूर अपने गांव और घर पहुंच रहे हैं। इनकी संख्या हजारों में है। इसे देखते हुए इन सभी लोगों को क्वारंटाइन करने के निर्देश दिए गए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर मुख्य सचिव ने सभी जिलों के डीएम, पुलिस आयुक्त व पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिया कि ऐसे व्यक्तियों को सीधे उनके घर ले जाने के बजाय धर्मशालाओं, हॉस्टलों इत्यादि में क्वारंटाइन करने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। वहीं, उनका चिकित्सीय परीक्षण किया जाए और खान-पान की भी व्यवस्था की जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो