scriptजिला पंचायत अध्यक्ष के लिए सदस्यों के वोटों का खेल शुरू, लगने लगी बोलियां | Lucknow zilla panchayat adhyaksha block pramukh Election vote bids | Patrika News

जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए सदस्यों के वोटों का खेल शुरू, लगने लगी बोलियां

locationलखनऊPublished: Jun 08, 2021 05:42:39 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

zilla panchayat adhyaksha block pramukh Election – जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव 20 जून तथा ब्लाक प्रमुखों के चुनाव जुलाई माह के प्रथम पखवाड़े में होने की संभावना – जिपंअ और ब्लाक प्रमुख के अधिक से अधिक सीट जीतने के लिए इस वक्त सत्ता पक्ष और विपक्ष में लगी है होड़

zilla_panchayat_adhyaksha__1.jpg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क

लखनऊ. zilla panchayat adhyaksha block pramukh Election जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव 20 जून तथा ब्लाक प्रमुखों के चुनाव जुलाई माह के प्रथम पखवाड़े में होने की संभावना है। जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लाक प्रमुख के अधिक से अधिक सीट जीतने के लिए इस वक्त सत्ता पक्ष और विपक्ष में होड़ लगी है। बताया जा रहा है कि एक जिला पंचायत सदस्य की कीमत इस वक्त पांच से पचास लाख रुपए और लक्जरी गाड़ी है। समर्थन से जीते जिला पंचायत सदस्यों की निष्ठा पैसों के आगे डोल रही है। अमूमन सभी जिलों में वोटों की खरीद फरोख्त का यह सिलसिला जारी है। भाजपा के टारगेट में 65+ जिला पंचायत अध्यक्ष हैं तो समाजवादी पार्टी किसी भी हाल में भाजपा के लक्ष्य को पूरा नहीं होने देना चाह रही है। सपा का दावा है कि वे 50+ जिला पंचायत अध्यक्ष जीतेंगे।
पारस अस्पताल आगरा ने किया जघन्य अपराध, कार्रवाई होगी : सिद्धार्थनाथ सिंह

इस खेल में छोटे दल मायूस :- जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लाक प्रमुखों के चुनाव में हो रहे विलंब से उम्मीदवारों की हालात खस्ता होती जा रही है। जिला पंचायत अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने के लिए धनबल और बाहुबल जरूरी है। भाजपा, प्रदेश की 75 जिला पंचायतों में से करीब 65 जिला पंचायत अध्यक्ष बनवाने का लक्ष्य लेकर मैदान में उतरी है। वहीं समाजवादी पार्टी ताकत लगाए हुए है। चुनाव जीतने का समीकरण बनाने के लिए बाहरी उम्मीदवारों पर दांव लगाने से गुरेज नहीं किया जा रहा है। इस खेल में छोटे दल मायूस हो रहे हैं। उनके समर्थन से चुनाव जीते सदस्यों को रोकना बहुत ही मुश्किल है।
जिपं अध्यक्ष का चुनाव लड़ेगा अपना दल एस :- अपना दल (एस) की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल ने कहाकि, उनकी पार्टी कुछ सीटों पर जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लाक प्रमुख के चुनाव भी लड़ेगी। अनुप्रिया ने कहाकि, पंचायत चुनाव की पार्टी माइक्रो स्तर पर समीक्षा करेगी और आगे की रणनीति बनाई जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो