scriptNarendra Giri Death Case : आनंद गिरी, आद्या तिवारी और संदीप तिवारी सात दिन के रिमांड पर, सीबीआई की पूछताछ जारी | Mahant Narendra Giri Death Case cbi investigation continues | Patrika News
लखनऊ

Narendra Giri Death Case : आनंद गिरी, आद्या तिवारी और संदीप तिवारी सात दिन के रिमांड पर, सीबीआई की पूछताछ जारी

Narendra Giri Death Case- सीबीआई ने कोर्ट को बताया कि मामले की जांच के लिए तीनों आरोपियों से पूछताछ बेहद जरूरी है, जिसके बाद तीनों को सात दिनों के लिए सीबीआई रिमांड पर दे दिया गया

लखनऊSep 27, 2021 / 06:30 pm

Hariom Dwivedi

Mahant Narendra Giri Death Case cbi investigation continues
प्रयागराज. Narendra Giri Death Case- अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध मौत के मामले में सीबीआई ने आनंद गिरि, पुजारी आद्या तिवारी और संदीप तिवारी सात दिन की रिमांड मिल गई है। सीजेएम हरेंद्र नाथ ने सीबीआई के प्रार्थना पत्र को स्वीकृति देते हुए 28 सितम्बर सुबह 9 बजे से 4 अक्टूबर शाम 5 बजे तक का पुलिस कस्टडी में रिमांड पर रहने की इजाजत दी है। वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए मामले की सुनवाई हुई। फिलहाल तीनों आरोपी 14 दिनों की ज्यूडिशियल कस्टडी में नैनी सेंट्रल जेल में बंद हैं। सीबीआई ने कोर्ट को बताया कि मामले की जांच के लिए तीनों आरोपियों से पूछताछ बेहद जरूरी है। महंत ने तीनों आरोपियों पर अपनी मौत से पहले कथित सुसाइड नोट में उन्हें ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया था। आरोपितों के वकील ने इसका विरोध किया और कहा कि यह सीबीआई के अधिकार क्षेत्र में नहीं आता है।
कोर्ट के निर्देशानुसार, जेल से रिमांड लेने व वापस ले जाने के पहले मेडिकल चेकअप कराया जाएगा। मेडिकल चेकअप और उसकी रिपोर्ट भी जरूरी है। न्यायालय ने आदेश देते हुए यह भी कहा कि रिमांड लेने के बाद किसी भी तरह से थर्ड डिग्री का इस्तेमाल न किया जाए।
तीसरे दिन भी सीबीआई ने किया सीन रिक्रिएशन
महंत नरेंद्र की आत्महत्या की मिस्ट्री सुलझने के लिए सीबीआई की टीम तीसरे दिन भी बाघम्बरी मठ पहुंची और दूसरी बार सीन रिक्रिएशन का प्ले किया। फिर से महंत के 85 किलो के पुतले को पंखे से लटकाया गया और और शिष्यों से उतारने को कहा। निराजनीं अखाड़े के सचिव रविंद पूरी महाराज ने बतया कि सीबीआई ने तीसरे दिन भी क्राइम सीन प्ले किया है। इसके बाद सीबीआई ने कई सवाल पूछे। महंत नरेंद्र गिरि के व्यवहार और उनके विवादों के बारे में जानकारी ली। साथ ही विद्यालय के शिष्यों से भी पूछताछ की गई।
फोरेंसिक जांच के बाद कमरों को किया गया सील
निराजनीं अखाड़े के सचिव महंत रविंद्र पूरी ने बताया कि फोरेंसिक और सीबीआई जांच के बाद महंत के सभी कमरों को सील कर दिया गया है। फोरेंसिक की टीम ने लगभग 90 प्रतिशत जांच कर चुकी है। सीबीआई की टीम हर पहलू पर महंत नरेंद्र गिरि से जुड़े मामलों पर जांच कर रही है।
महंत के व्यवहार और दुश्मनों के बारे में ली जानकारी
महंत रविंद्र पुरी ने बताया कि सीबीआई की टीम ने तीसरे दिन पूछताछ में उनके दुश्मनों के बारे में जानकारी ली है। पूछताछ में महंत कार्यशैली के बारे में सवाल पूछे गए। सभी सेवादारों से और शिष्यों से भी उनके व्यवहार और शत्रुओं के बारे में पूछताछ की है। मामले जुड़े जितने भी शख्स के नाम आये हैं सभी को मठ के अंदर रहने का आदेश सीबीआई ने दी है। सभी सेवादारों और उनके गनर को भी मठ में ही रखा गया है।

Home / Lucknow / Narendra Giri Death Case : आनंद गिरी, आद्या तिवारी और संदीप तिवारी सात दिन के रिमांड पर, सीबीआई की पूछताछ जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो