scriptKGMU: आयुष्मान भारत योजना का कार्ड लेकर गए मरीज से कहा मोदी से करवाओ इलाज, डॉक्टर के खिलाफ कार्यवाही | man not treated under ayushman bharat yojana in KGMU | Patrika News
लखनऊ

KGMU: आयुष्मान भारत योजना का कार्ड लेकर गए मरीज से कहा मोदी से करवाओ इलाज, डॉक्टर के खिलाफ कार्यवाही

लखनऊ के केजीएमयू में आयुष्मान भारत योजना से जुड़ी बड़ी लापरवाही सामने आई है

लखनऊOct 24, 2018 / 01:01 pm

Mahendra Pratap

ayushman bharat yojana

KGMU: आयुष्मान भारत योजना का कार्ड लेकर गए मरीज से कहा मोदी से करवाओ इलाज, डॉक्टर के खिलाफ कार्यवाही

लखनऊ. देश की गरीब जनता को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए मोदी सरकार की तरफ से आयुष्मान भारत योजना की शुरूआत की गयी। कई जगहों पर इस योजना के लाभार्थिोयों का इलाज फ्री में किया गया लेकिन लखनऊ के केजीएमयू में आयुष्मान भारत योजना से जुड़ी बड़ी लापरवाही सामने आई है। लापरवाही ऐसी जिसमें डॉक्टर संतोष कुमार का बयान है कि उक्त डॉक्टर के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा।
दरअसल, केजीएमयू के ट्रामा सेंटर में शाहजहांपुर से बिजली के करंट से झुलसे एक व्यक्ति को लाया गया। इस दौरान जब मरीज के परिवारो वालों ने आयुष्मान भारत योजना के तहत रजिस्ट्रेशन और इलाज करने की बात कही, तो उस वक्त ड्यूटी पर उपस्थित डॉक्टर ने इलाज करने से मना कर दिया। शाहजहांपुर से आए मरीज के तीमारदार के मुताबिक डॉक्टर ने उनसे प्रधानमंत्री मोदी से ही इलाज करवाने और पैसा लाने की बात कही। इस बात से गुस्साए मरीज के तीमारदार ने खुद ही ड्रेसिंग का सामान लेकर मरीज की ड्रेसिंग की।
पैसे देकर कराया इलाज

मरीज के चाचा कमलेश के मुताबिक उसके पास आयुष्मान भारत योजना का कार्ड होने के बाद भी डॉक्टर ने इलाज करने से मना कर दिया। उनका आरोप है कि इलाज कर रहे डॉक्टर और पीआरओ राजेश सिंह ने कहा कि यहां मुफ्त इलाज नहीं होता है। जाओ पहले मोदी से पैसे लेकर आओ, तब इलाज करेंगे। आखिर मजबूरी में पैसा देकर इलाज कराया गया।
https://twitter.com/hashtag/Lucknow?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
डॉक्टर के खिलाफ एक्शन

इस मामले में डॉक्टर संतोष कुमार का कहना है कि लखनऊ में केजीएमयू पहला संस्थान है, जहां आयुष्मान भारत योजना का शुभारंभ किया गया। ऐसे में अगर इस तरह का कोई मामला है, तो उस डॉक्टर के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो