scriptमनकामेश्वर मठ मंदिर में कानपुर के शहीद 8 पुलिसकर्मियों के लिए हुआ गायत्री हवन | mankameshwar mandir Gayatri Havan 8 martyred policemen Kanpur | Patrika News
लखनऊ

मनकामेश्वर मठ मंदिर में कानपुर के शहीद 8 पुलिसकर्मियों के लिए हुआ गायत्री हवन

कायराना हमले की भर्त्सना की गई

लखनऊJul 03, 2020 / 08:45 pm

Ritesh Singh

मनकामेश्वर मठ मंदिर में कानपुर के शहीद 8 पुलिस कर्मियों के लिए हुआ गायत्री हवन

मनकामेश्वर मठ मंदिर में कानपुर के शहीद 8 पुलिस कर्मियों के लिए हुआ गायत्री हवन

लखनऊ, डालीगंज के प्रतिष्ठित मनकामेश्वर मठ मंदिर परिसर में शुक्रवार 3 जुलाई को कानपुर में शहीद हुए प्रदेश के 8 निडर पुलिस कर्मियों की आत्मा की शान्ति और उनके परिवार के सदस्यों को सबल बनाने की कामना से गायत्री हवन मंदिर परिसर में किया गया। मठ की महंत देव्यागिरि ने इस कायराना हमले की भर्त्सना की और आशा प्रकट की कि जल्द ही दोषी, कानून की गिरफ्त में होंगे।
महंत देव्यागिरि की अगुआई में गायत्री परिवार के प्रतिनिधि आचार्य अनिल ने विधिविधान से हवन कर सभी 8 निडर पुलिस कर्मियों की आत्मा की शान्ति के लिए हवन किया। मनकामेश्वर मठ-मंदिर के सेवादारों ने इस अवसर पर अष्ट दीपक भी प्रज्वलित किये। इस अवसर पर महंत देव्यागिरि ने शहीद पुलिस कर्मियों के परिवारीजनों को सबल बनाने के लिए महादेव से प्रार्थना की। महंत देव्यागिरि ने बताया कि जिस तरह कानपुर के विकरू गांव में अत्याधुनिक हथियारों से बदमाशों ने बिल्हौर के सीओ सहित 8 पुलिसकर्मियों को शहीद किया वह निंदनीय है।
ऐसे में उनकी अगुआई में शहीद वीर पुलिसकर्मी क्षेत्राधिकारी (सीओ) बिल्हौर देवेंद्र मिश्र, उपनिरक्षक अनूप कुमार सिंह, उपनिरीक्षक नेबू लाल, आरक्षी सुल्तान सिंह, सिपाही बबलू, एसओ महेश यादव, सिपाही जितेंद्र कुमार, सिपाही राहुल कुमार की आत्मा की शान्ति के लिए प्रार्थना की गई। इसके साथ ही महंत देव्यागिरि ने बताया कि रीजेंसी हॉस्पिटल के आईसीयू में घायल पुलिस कर्मियों का इलाज किया जा रहा है। ऐसे में उन्होंने खास तौर से घायल पुलिस कर्मियों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने के लिए भी प्रार्थना की। इस अवसर पर कोमल, काजल, आरती, मंजू, रेनू, नीता, रीतिका, किरन, शालू, उपमा पाण्डेय, गौरा, जमुना, तरुण, मुकेश, कमल, नीरज, सागर सहित अन्य उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो