कोरोना के खौफ से यूपी में लोग कर रहे आत्महत्या, कोई ट्रेन के आगे कूदा, तो किसी ने लगाई फांसी

यूपी स्वास्थ्य विभाग व जाने मानें चिकित्सक लगातार लोगों को कोरोना से न डरने की बात कह रहे हैं.

By: Abhishek Gupta

Published: 31 Mar 2020, 08:17 PM IST

लखनऊ. यूपी स्वास्थ्य विभाग व सभी चिकित्सक लगातार लोगों को कह रहे हैं कि कोरोना से डरने की कोई बात नही है, लेकिन कुछ लोगों में ऐसी दहशत फैल गई है कि वह आत्महत्या जैसा घातक कदम उठा रहे हैं। इनमें से कुछ विदेश से लौटे हैं, तो कुछ ने घर बैठे ही बेवजह वहम पाल लिया है कि वह कोरोना संक्रमित हैं। खासी-जुखाम होने पर वह बिना चिकित्सक राय लिए ही खुद को कोरोना पॉजिटिव घोषित ले रहे हैं। कोरोना को लेकर सरकार द्वारा जारी निर्देशों को पूरी तरह दरकिनार करते हुए वह खुद ही विशेषज्ञ बन रहे हैं और जीवन लीला समाप्त कर रहे हैं। लॉकडाउन के बाद से कई जिलों से कोरोना के चलते आत्महत्या की घटनाएं सामने आ रही हैं, जो हैरान कर रही हैं। देखें निम्म-

29 मार्च- मथुरा के थाना हाईवे क्षेत्र में कोरोना के डर से एक युवक ने कुएं में कूदकर आत्महत्या कर ली। उसे खासी-जुखाम था। इस कारण उसने मान लिया कि वह कोरोना संक्रमित हैं। परिवार वालों को भी संक्रमण न फैल जाए, यह सोच कर उसने आत्महत्या कर ली।

27 मार्च- लखीमपुर में नंदापुर गांव में एक किसान ने कोरोना के डर से खेत में जाकर आत्महत्या कर ली। कोरोना की तमाम अफवाहों के बीच उसे भ्रम हो गया था कि वह भी इससे संक्रमित है। इस डर से उसने खुद को फांसी लगा कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली।

24 मार्च- कानपुर में भी कोरोना वायरस संक्रमण के डर से यहां सचेंडी थाना क्षेत्र के बिनौर गांव में खजुराहो से घूम कर आए मनीष तिवारी (28) ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बड़े भाई ने बताया कि वह कोरोना की बढ़ रही घटनाओं का जिक्र अक्सर करता था। इसको लेकर भी वह परेशान चल रहा था।

23 मार्च- बरेली के एक युवक ने ट्रेन के सामने कूद कर अपनी जान दे दी है। रेलवे कर्मचारी के मुताबिक युवक रेलवे स्टेशन पर बैठा था और बार- बार खुद के कोरोना संक्रमित होने की बात कर रहा था। इससे पहले की कोई कुछ समझ पाता, उसने ट्रेन के आगे छलांग लगा दी।

22 मार्च- हापुड़ जिले में 34 वर्षीय युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। युवक ने सुसाइड नोट में खुद को कोरोना पीड़ित होने की बात लिखी है। उसे पिछले कई दिन से बुखार था। युवक पिलखुवा में रहकर नाई का काम करता था।

coronavirus
Show More
Abhishek Gupta Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned