scriptराजधानी में दबंगो का कहर जारी,अंतिम संस्कार से लौटी बुजुर्ग महिला के घर पर किया कब्जा | Massacre continues in capital hindi news | Patrika News
लखनऊ

राजधानी में दबंगो का कहर जारी,अंतिम संस्कार से लौटी बुजुर्ग महिला के घर पर किया कब्जा

बुजुर्ग महिला के मकान पर दबंगो ने किया कब्जा

लखनऊJan 17, 2021 / 09:55 pm

Ritesh Singh

राजधानी में दबंगो का कहर जारी,अंतिम संस्कार से लौटी बुजुर्ग महिला के घर पर किया कब्जा

राजधानी में दबंगो का कहर जारी,अंतिम संस्कार से लौटी बुजुर्ग महिला के घर पर किया कब्जा

लखनऊ। राजधानी में शासन से लेकर प्रशासन तक मौजूद है बावजूद दंबग अपने काम को आसानी से अंजाम तक पहुंचा देते हैं। जब हल्ला-हंगामा मचता है तो उसे शांत कराने के लिए जांच और कार्रवाई करने का आश्वासन दिया जाता है। उसके बाद भी सालों तक कोई निस्तारण नहीं होता। ऐसे में पाडि़त अपनी व्यथा किससे कहें। इसी तरह का एक मामला यहां बख्शी का तालाब (बीकेटी) इलाके में हुआ। बेटे की मौत की खबर पर बुजुर्ग महिला उसके अंतिम संस्कार के लिए कानपुर गई थी। इसी बात का फायदा उठाकर दबंगों ने उसके आवास को ढहाकर कब्जा कर लिया और पक्का निर्माण भी शुरू करा दिया। लौटने के बाद महिला को दबंगों ने वहां से भगा दिया। रोती-बिलखती बुजुर्ग महिला रिश्तेदारों के साथ बीकेटी थाने पहुंची। थाने पर उसे न्याय तो नहीं मिला लेकिन उसके रिश्तेदारों का ही शांति भंग के आरोप में पुलिस ने चालान कर दिया। इस घटना से एक बार फिर पुलिस पर संवेदनहीनता के सवाल उठ खड़े हुए हैं।
बीकेटी थाना क्षेत्र के शिवपुरी गांव की बुजुर्ग महिला सरस्वती को दोनों आंखों से दिखाई नहीं देता है। उसने बताया कि उसके लड़के इंद्रपाल की कानपुर में 24 दिसम्बर को मौत हो गई थी। जिस वजह से वह कानपुर गई थी। उनकी गैर मौजूदगी में मौके का फायदा उठाकर गांव के ही मन्ना यादव और उनके घर वालों ने प्रार्थिनी के मकान (इंदिरा आवास) का ताला तोड़कर उस पर कब्जा कर लिया और आवास में जो सामान रखा था उसे भी गायब कर दिया गया। पीडि़ता ने बताया कि जब वह लौटकर गांव पहुंची तो पता चला कि उसके मकान को ढहा दिया गया है। और उस जमीन को अपने में मिलाकर पक्का निर्माण कराया जा रहा है। महिला जब मौके पर पहुंची उसे मन्नालाल के घर की महिलाओं ने पहले धमकाया फिर कहा दस बीस हजार रुपये लेना हो तो ले लो वरना यहां दिखाई मत पडऩा। महिला अपनी बहन के घर पड़ोस के गांव बरगदी चली गई।
पीडि़त महिला ने आरोप लगाया वह नौ जनवरी को जब अपने रिश्तेदार रामजीवन और उसके लड़के अजय के साथ बीकेटी थाने घटना की शिकायत करने पहुंची तो उसकी कोई सुनवाई तो नहीं हुई। दोबारा थाने जाने पर उल्टे उसके रिश्तेदारों को ही पुलिस ने बंद कर दिया और शांतिभंग में कारवाई कर दी। ग्रामीणों के मुताबिक पूर्व प्रधान बाबूलाल के कार्यकाल में 1995 स्वरस्वती का आवास इंदिरा आवास योजना के तहत बना था। एक दिन पहले भाजपा किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष राकेश शर्मा द्वारा पीडि़त महिला की शिकायत बीकेटी की बीडीओ से की गई है। एसडीएम नवीन चंद्र ने बताया राजस्व कर्मियों की टीम भेजकर जांच कराई जायेगी। बीडीओ पूजा सिंह ने बताया महिला कि इंदिरा आवास कब मिला अभिलेख से चेक किया जायेगा सरकारी योजना के आवास को गिराना गलत है। जांच के आधार पर कारवाई की जायेगी।

Home / Lucknow / राजधानी में दबंगो का कहर जारी,अंतिम संस्कार से लौटी बुजुर्ग महिला के घर पर किया कब्जा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो