scriptमाया- अखिलेश के ऐलान से पहले ही इस पार्टी के अध्यक्ष ने गठबंधन पर सुना दिया अपना फैसला, मचा हड़कंप | mayawati and akhilesh yadav mahagathbandhan live update | Patrika News
लखनऊ

माया- अखिलेश के ऐलान से पहले ही इस पार्टी के अध्यक्ष ने गठबंधन पर सुना दिया अपना फैसला, मचा हड़कंप

माया- अखिलेश के ऐलान से पहले ही इस पार्टी के अध्यक्ष ने गठबंधन पर सुना दिया अपना फैसला..

लखनऊJan 11, 2019 / 01:11 pm

Ruchi Sharma

akhilesh yadav

माया- अखिलेश के ऐलान से पहले ही इस पार्टी के अध्यक्ष ने गठबंधन पर सुना दिया अपना फैसला..

लखनऊ. बसपा सुप्रीमो मायावती ने लखनऊ आने के बाद पदाधिकारियों से बात की। गठबंधन पर चर्चा के दौरान उन्होंने फैसला किया है कि सपा और बसपा की संयुक्त प्रेस वार्ता 12 जनवरी को स्थानीय पांच सितारा होटल में होगी। इस मौके पर वह सपा व अन्य दलों से लोकसभा चुनाव के लिए गठबंधन की घोषणा करेंगी। पर इस घोषणा से पहले ही मथुरा के गोवर्धन पैलेस में अजित सिंह ने ऐलान किया कि रालोद सपा-बसपा गठबंधन का हिस्सा होगा। हालांकि वो सीटों के सवाल पर टालमटोल करते दिखे। उन्होंने मोदी सरकार को किसानों को बर्बाद करने वाली सरकार करार दिया। साथ ही उन्होंने कहा कि भाईचारा बढ़ाकर भाजपा को हराएंगे। हालांकि सीटों के बंटवारे पर उन्होंने कोई कोई बात नहीं की । उन्होंने कहा कि सीटों के बंटवारे के लिए गठबंधन के साथियों से बात करेंगे।

वहीं बसपा समर्थकों का मानना है कि मायावती की फालोइंग सपा नेता अखिलेश से ज्यादा है। यूपी में मुख्यमंत्री बनने का अनुभव भी अखिलेश के मुकाबले मायावती का अनुभव काफी अधिक है। वह चार बार मुख्यमंत्री बन चुकी हैं। राज्यसभा में भी वे अखिलेश से ज्यादा समय तक सदस्य रही हैं। इसके मुकाबले अखिलेश यूपी में एक ही बार मुख्यमंत्री रहे हैं। पिछड़े वर्ग में वह यादव समाज के सर्वमान्य नेता भले ही रहे हों जबकि मायावती दलित वर्ग की सर्वमान्य नेता मानी जाती रही हैं। ऐसे में बसपा समर्थकों का कहना है कि मायावती इस महागठबंधन की नेता होंगी। जबकि सपा नेताओं का कहना है कि अखिलेश यादव पिछड़ों, दलितों और अल्प संख्यकों के नेता के रूप में पहचाने जाते हैं, इसलिए वे गठबंधन के नेता होंगे।

Home / Lucknow / माया- अखिलेश के ऐलान से पहले ही इस पार्टी के अध्यक्ष ने गठबंधन पर सुना दिया अपना फैसला, मचा हड़कंप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो