मायावती का बड़ा एक्शन, इस बड़े सांसद के बेटों को किया बसपा से निष्कासित

मायावती का बड़ा एक्शन, इस बड़े सांसद के बेटों को किया बसपा से निष्कासित

Abhishek Gupta | Publish: Dec, 07 2017 11:12:24 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

मायावती ने गुरुवार को एक बयान में सत्ता व संगठन में अपने पूर्व के तमाम सख्त फैसलों का हवाला देते हुए इस कार्रवाई का ऐलान किया।

लखनऊ. निकाय चुनाव में बसपा के प्रदर्शन को पार्टी के कमबैक के तौर पर देखा जा रहा है। इस दौरान बसपा सुप्रीमो मायावती पूरी कोशिश कर रही हैं कि पार्टी की छवि अच्छी बनी रहे। और इसके लिए वो दागी नेताओं पर कोई दया नहीं दिखा रही हैं और उन्हें पार्टी से निष्कासित कर रही हैं। आज इसकी बानगी पेश करते हुए मायावती ने राज्यसभा सांसद मुनकाद अली के बेटों सलमान व फरमान को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया। साथ ही सांसद को हिदायत दे दी कि यदि पुत्र के खिलाफ की गई कार्रवाई उन्हें बुरी लगती है तो वे भी पार्टी छोड़कर जा सकते हैं। मायावती ने गुरुवार को एक बयान में सत्ता व संगठन में अपने पूर्व के तमाम सख्त फैसलों का हवाला देते हुए इस कार्रवाई का ऐलान किया।

ये भी पढ़ें- गायत्री प्रजापति के एक और अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर, सपा में मचा हड़कंप

इस वजह से निकाला पार्टी से-

उन्होंने कहा कि पार्टी के राज्यसभा सांसद मुनकाद अली के बेटे की पत्नी हाल ही में मेरठ जिले की किठौर नगर पंचायत से पार्टी टिकट पर अध्यक्ष चुनी गई हैं। पता चला है कि सांसद के बेटे सलमान वहां अपने कुछ समर्थकों के साथ एक दुकान पर जबरन कब्जा व एक दलित की दुकान में तोड़फोड़ करने में शामिल हैं। उन्होंने कहा, इसे अत्यंत गंभीरता से लिया गया और कानून हाथ में लेने की वजह से अली के बेटों को बसपा से निकाल दिया गया है।

सासंद भी जा सकते हैं पार्टी छोड़ कर-

मायावती ने कहा, यदि सांसद को पुत्र के खिलाफ की गई कार्रवाई बुरी लगती है तो फिर वे भी पार्टी में रहने या ना रहने के लिए स्वतंत्र हैं। यदि वे पुत्र मोह से अलग हटकर पार्टी हित में इस फैसले का स्वागत करते हैं तो फिर पार्टी इन्हें आगे भी पूरा सम्मान देती रहेगी।

Ad Block is Banned