scriptनगर निकाय चुनाव: बेटी, बहु और पत्नी के टिकट की जुगाड़ में हर दल के नेता | Mayor candidates tickets in UP nagar nikaay chunnav 2017 | Patrika News
लखनऊ

नगर निकाय चुनाव: बेटी, बहु और पत्नी के टिकट की जुगाड़ में हर दल के नेता

नगर निकाय चुनाव में राजधानी में मेयर की सीट महिला के लिए आरक्षित होने के बाद सभी पार्टियों में टिकट के लिए माथापच्ची शुरू हो गई है।

लखनऊOct 14, 2017 / 09:58 pm

Prashant Srivastava

up nagar nigam
लखनऊ. राजधानी में मेयर की सीट महिला के लिए आरक्षित होने के बाद सभी पार्टियों में टिकट के लिए माथापच्ची शुरू हो गई है। इसी बीच हर दल के कई नेता अपनी पत्नी व रिश्तेदारों के लिए टिकट के जुगाड़ में लग गए हैं। बीजेपी, कांग्रेस, सपा के अलावा आम-आदमी पार्टी में भी मेयर कैंडिडेट के तौर पर आप नेता की पत्नी को टिकट दिया जा सकता है। सूत्रों की मानें तो जिला संयोजक की पत्नी के नाम पर जल्द मोहर लगने की चर्चा है।
आप की ओर से जारी प्रेस ब्रीफ में कहा गया है कि जिला कार्यकारिणी बैठक में कार्यकारिणी के कुछ सदस्यों ने जिला संयोजक गौरव महेश्वरी की पत्नी प्रियंका महेश्वरी के नाम का प्रस्ताव रखा है। सदस्यों ने कहा कि गौरव माहेश्वरी ने पिछले दो सालो से नगर निगम के भ्रष्टाचार की लड़ाई लड़ी है। गौरव माहेश्वरी से सदस्यों ने प्रियंका माहेश्वरी का प्रस्ताव देने का अनुरोध किया जिसपर काफी सोच विचार करने के बाद उन्होंने अपनी पत्नी का नाम भी उम्मीदवारी के लिए दिया है।
दे सकते हैं पद से इस्तीफा

परिवारवाद के आरोप से बचने के लिए और पार्टी के संविधान को ध्यान में रखते हुए गौरव माहेश्वरी ने यह भी कहा है कि अगर पार्टी उनकी पत्नी प्रियंका माहेश्वरी को चुनाव लड़ने का मौका देती है तो वो अपने संयोजक पद से चुनाव तक इस्तीफे देने का आग्रह प्रदेश प्रभारी संजय सिंह से करेंगे। गौरव माहेश्वरी के इस प्रस्ताव पर सबने सहमती दी। सबकी सहमती के बाद तय हुआ की अगर प्रियंका माहेश्वरी को पार्टी चुनाव लड़ने का मौका देती है और प्रदेश प्रभारी गौरव माहेश्वरी का इस्तीफ़ा मंजूर करते है तो कार्यवाहक संयोजक के तौर पर कमलेन्द्र सिंह श्रीनेत चुनाव तक कार्यभार संभालेंगे। यह चारों नाम जोन की स्क्रीनिग कमिटी को भेज दिए गये है।
बीजेपी में सबसे अधिक डिमांड

बीजेपी में मेयर की कुर्सी के लिए पूर्व राज्यसभा सांसद कुसुम राय, मनकामेश्वर मंदिर की महंत देव्यागिरि, पूर्व पार्षद और भातखंडे संगीत विश्वविद्यालय में शिक्षक प्रो. रंजना द्विवेदी का नाम तेजी से बढ़ रहा है। वहीं इसके अलावा मंत्री बृजेश पाठक की पत्नी नम्रता पाठक, विधायक नीरज बोरा की पत्नी बिंदु बोरा, व सपा से बीजेपी में आईं श्वेता सिंह के नाम की भी चर्चा है। अल्पसंख्यक मोर्चा की पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रुमाना सिद्दीकी भी दावेदारों में शामिल हैं। इसके अलावा भी कई और नेता अपनी पत्नी व रिश्तेदार को टिकट दिलाने की फिराक में लगे हैं।
विपक्षी दलों की अगर बात करें तो कांग्रेस में अखिलेश दास की पत्नी अल्का दास, पूर्व मंत्री गोपीनाथ दीक्षित की बेटी आरती बाजपेई का नाम चर्चा में लिया जा रहा है। सपा में यादव परिवार की बहु अपर्णा यादव, पार्टी की प्रवक्ता जूही सिंह, एमएलसी मधु गुप्ता का नाम सबसे ज्यादा चर्चा में है। मुलायम का दखल रहा तो अपर्णा सबसे मजबूत दावेदारों में रहेंगी। अपर्णा विधानसभा चुनाव में शिकस्त के बावजूद समाजिक कार्यों में पिछले दिनों काफी एक्टिव रही हैं।

Home / Lucknow / नगर निकाय चुनाव: बेटी, बहु और पत्नी के टिकट की जुगाड़ में हर दल के नेता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो