scriptलखनऊ एयरपोर्ट के आसपास बंद होंगे अवैध निर्माण, नहीं बिकेंगे मांस | Meat will not be sold near Lucknow Airport illegal construction will a | Patrika News
लखनऊ

लखनऊ एयरपोर्ट के आसपास बंद होंगे अवैध निर्माण, नहीं बिकेंगे मांस

Lucknow News: लखनऊ एयरपोर्ट की टीम ने बुधवार को जिला प्रशासन के साथ हवाई अड्डा पर्यावरण प्रबंधन समिति (एईएमसी) की बैठक की। इस बैठक में कमिश्नर डॉ. रोशन जैकब ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि एयरपोर्ट के आसपास मांस की दुकानें हटाईं जाएं। इसके साथ ही अवैध निर्माण पर भी रोक लगाया जाए।

लखनऊFeb 01, 2024 / 01:42 pm

Anand Shukla

Meat will not be sold near Lucknow Airport illegal construction will also be stopped
Lucknow News: लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के आसपास स्थित मांस की दुकानें हटाई जाएंगी। इसके साथ अवैध निर्माण पर भी रोक लगाया जाएगा। बुधवार को लखनऊ एयरपोर्ट की टीम ने जिला प्रशासन के साथ हवाई अड्डा पर्यावरण प्रबंधन समिति यानी AEMC की बैठक की, जिसमें यह फैसला लिया गया। बैठक की अध्यक्षता मंडलायुक्त डॉ. रोशन जैकब एवं रण विजय यादव, अपर आयुक्त – प्रशासन, लखनऊ मण्डल द्वारा की गयी।
इस बैठक में सुरक्षित हवाई अड्डे और विमान संचालन के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई। बैठक में हवाई अड्डे के चारो तरफ होने वाले अवैध निर्माणों पार चिन्ता जतायी गयी। एयपोर्ट प्रशासन ने इस पर अंकुश लगाने की मांग की। बैठक में बैठक में लखनऊ हवाई अड्डे, नागरिक उड्डयन महानिदेशक, भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण, एटीसी, एयरलाइंस के प्रतिनिधि, राजस्व विभाग, लखनऊ विकास प्राधिकरण, यपी पुलिस और यूपी राज्य वन विभाग के अधिकारी शामिल हुए थे।
यह भी पढ़ें

फरवरी महीने में इतने दिन बंद रहेंगे बैंक, पहले ही निपटा लें काम, नहीं तो हो सकती है परेशानी

lucknow_airport_news_1.jpg
इन मुद्दों पर हुई चर्चा
एयरपोर्ट टीम द्वारा की गई बैठक का एजेंडा सुरक्षित हवाई अड्डे और विमान संचालन से संबंधित विभिन्न मुद्दों को हल करना था। हवाई अड्डे के चारों ओर अवैध निर्माण, अवैध मांस की दुकानें, हवाई यातायात में बाधा डालने वाले जैसे मुद्दो की चर्चा की हुई। मंडलायुक्त रोशन जैकब ने संबंधित विभागों को त्वरित कार्रवाई करने और समस्या का समाधान करने का आदेश दिया। इसके साथ ही हवाईअड्डा अधिकारियों को सुरक्षित हवाईअड्डा संचालन के लिए विभिन्न सरकारी विभागों से पूर्ण समर्थन का भी आश्वासन दिया।
इस बैठक के बारे में सीसीएसआई हवाई अड्डे के प्रवक्ता ने बताया कि लखनऊ हवाई अड्डा जिला प्रशासन के साथ- साथ वन विभाग, एलडीए और पुलिस के निरंतर समर्थन के लिए आभारी हैं। हम अन्य लंबित समस्याओं को हल करने में उनके सहयोग का अनुरोध करते हैं। हवाई अड्डे की टीम ने आयुक्त को हवाई क्षेत्र के अंदर और सीटी सईड में बरसाती नाले के निर्माण के बारे में भी जानकारी दी और इसे शहर के मुख्य नाले से जोड़ने के लिए प्रशासन से सहयोग मांगा।

Home / Lucknow / लखनऊ एयरपोर्ट के आसपास बंद होंगे अवैध निर्माण, नहीं बिकेंगे मांस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो