script उत्तराखंड में आज गरज के साथ बारिश-बर्फबारी का अलर्ट:ओले बढ़ा सकते हैं परेशानी | Meteorological Department issued alert of heavy snowfall and rain in U | Patrika News

उत्तराखंड में आज गरज के साथ बारिश-बर्फबारी का अलर्ट:ओले बढ़ा सकते हैं परेशानी

locationलखनऊPublished: Feb 04, 2024 09:37:30 am

Submitted by:

Naveen Bhatt

उत्तराखंड में आज और कल दो दिन मौसम विकट बने रहने का पूर्वानुमान है। मौसम विभाग ने राज्य के कई पर्वतीय इलाकों में आज भारी बर्फबारी,बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया है। ऐसे हालात में लोगों को परेशानियां उठानी पड़ सकती हैं।

fresh_snowfall_in_uttarakhand.jpg
उत्तराखंड में बर्फबारी
राज्य में शनिवार से ही मौसम ने करवट बदल ली थी। देर रात से कई इलाकों में बारिश हो रही है। अभी भी मौसम तल्ख बना हुआ है। पहाड़ में रुक-रुक कर बारिश हो रही है। मैदानी इलाकों में भी ठंड से जीना दुश्वार हो गया है। बारिश के कारण बाजारों में सन्नाटा पसरा हुआ है। मौसम विभाग ने छह फरवरी तक प्रदेश में बारिश और बर्फबारी का पूर्वानुमान जारी किया है। इससे आने वाले दिनों में ठंड में और भी बढ़ोत्तरी की संभावना है।
तीन जिलों में येलो अलर्ट

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह ने बताया कि चार और पांच फरवरी को राज्य में बारिश-बर्फबारी की संभावना है। राज्य के 2200 मीटर ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हो सकती है। उत्तरकाशी, चमोली और रुद्रप्रयाग जिले के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।
कल भी बारिश का पूर्वानुमान

मौसम विभाग ने कल यानी सोमवार को भी राज्य के कई इलाकों में बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है। साथ ही छह फरवरी को 3000 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है।
आज इन जिलों में बारिश का अलर्ट

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह के मुताबिक रविवार को अल्मोड़ा, नैनीताल, चम्पावत, देहरादून, टिहरी, पौड़ी, हरिद्वार और यूएसन नगर में ओलावृष्टि व बारिश की संभावना है। पांच फरवरी को भी इन जिलों में बारिश के आसार हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो