Accident : प्रवासियों की दुर्घटनाओं का सिलसिला उत्तर प्रदेश में नहीं थम रहा

Migrants Accident कई पलटा खाते हुए हाईवे के नीचे सर्विस रोड पर आ गई।

By: Ritesh Singh

Updated: 23 May 2020, 07:30 PM IST

लखनऊ। Corona का संकट झेल रहे देश में UP में एक अलग प्रकार का घटना बढ़ता जा रहा है। प्रवासियों की दुर्घटनाओं का सिलसिला यहां थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। Mirzapur में चालक को झपकी आने से बिहार के तीन प्रवासियों की कल के मौत की आग अभी ठंढी भी नहीं हुई थी कि बीती रात Rajasthan से प्रवासी मजदूरों को लेकर जा रही Roadways bus प्रयागराज के नवाबगंज थाना अंतर्गत शहाबपुर गांव के सामने अनियंत्रित होकर पलट गई। बस में सवार 35 मजदूर घायल हो गए। हादसे के दौरान बस के अंदर Jharkhand, Bihar और West Bengal के लगभग 45 लोग सवार थे।

Accident की सूचना मिलते ही SDM, CO और कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंच गई। सभी घायलों को उपचार के लिए सीएचसी कौड़िहार ले जाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद नौ मजदूरों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। राजस्थान के जयपुर से एक प्राइवेट लग्जरी बस से 45 प्रवासी मजदूर Bihar और Jharkhand के अपने-अपने गांव जा रहे थे। शुक्रवार रात करीब साढ़े नौ बजे बस दिल्ली नेशनल हाईवे पर नवाबगंज थाना क्षेत्र के शहावपुर गांव के सामने पहुंची थी कि अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकराई और कई पलटा खाते हुए हाईवे के नीचे सर्विस रोड पर आ गई।
हादसे में बस पर सवार करीब पैंतीस प्रवासी मजदूर घायल हो गए। सूचना पाकर इंस्पेक्टर नवाबगंज सुरेश सिंह, सीओ व एसडीएम सोरांव मौके पर पहुंए गए। आनन फानन में घायलों को CHC कौड़िहार भेजा गया, जहां प्रथम उपचार के बाद नौ प्रवासी मजदूरों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। अन्य का इलाज सीएचसी कौड्हिार में देर रात तक चल रहा था।

हादसे में यह लोग हुए घायल सीएचसी कौड़िहार के डॉक्टर रमेश यादव के अनुसार घटना में Mukesh Kumar (28), Jagdev (24), Suman (37), Mahavir (25), Tosh Kumar (32), Ajay Kumar (29), Kanchan Kumar (26), Chandsu (28), Mansu (223), Arun (31), महावीर महतों (25), पंचम महतों (33), रामबालग (23), सालोपारी महतों (30), मनोरंजन (29), सूदन महतों (22), रामबालग माझी (36), जगदेव महतों (27) आदि समेत 35 लोग घायल हुए हैं। वहीं, पंचम महतो (33), कंचन कुमार(26), महावीर महतो (25), जगदेव महतो (27), रामबालग माझी (36), सूदन महतो (22), सालोपारी महतो (30), मनोरंजन (29) आदि समेत नौ लोगों को डॉक्टरों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। बस पर सवार यात्री मुकेश कुमार ने बताया कि हाईवे पर बस High speed चल रही थी। बस चालक को अचानक झपकी आ गई और बस अनियंत्रित होकर पहले डिवाइडर से टकराई, हाईवे के किनारे लगे लोहे की रॉड को तोड़ बस पलटते हुए नीचे सर्विस रोड के नाले में चली गई।

Show More
Ritesh Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned