scriptविधायक ने दी 25 लाख रुपए की धनराशि नगर निगम ,पढ़िए पूरी खबर | MLA has given Rs. 25 lakhs to Municipal Corporation | Patrika News
लखनऊ

विधायक ने दी 25 लाख रुपए की धनराशि नगर निगम ,पढ़िए पूरी खबर

डा.बोरा ने क्षेत्र में संक्रमित लोगों को घर पर ही दवा उपलब्ध कराये जाने के लिए भाजपा पदाधिकारियों से अपील की।

लखनऊMay 02, 2021 / 04:02 pm

Ritesh Singh

विधायक ने दी 25 लाख रुपए की धनराशि नगर निगम ,पढ़िए पूरी खबर

विधायक ने दी 25 लाख रुपए की धनराशि नगर निगम ,पढ़िए पूरी खबर

लखनऊ, उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर अपने चरम पर है। कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ रही है। हाॅस्पिटल में मरीज बेड, इंजेक्शन, ऑक्सीजन और दवा की कमी से जूझ रहे हैं। सैकड़ों की संख्या में लोगों की जान जा रही है। ऐसे में कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने एवं बचाव के लिए विधायक डा0 नीरज बोरा ने रविवार को लखनऊ उत्तर विधानसभा भाजपा के प्रमुख पदाधिकारियों को बोरा पाॅलीक्लीनिक द्वारा प्रदान की गयी बैटरी चालित सैनिटाइजर मशीन एवं कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए दवा की किट वितरित की। डा.बोरा ने क्षेत्र में संक्रमित लोगों को घर पर ही दवा उपलब्ध कराये जाने के लिए भाजपा पदाधिकारियों से अपील की।
पेशे से डाक्टर भाजपा विधायक डा0 नीरज बोरा ने उपस्थित भाजपा पदाधिकारियों को सम्बोधित करते हुये कहा कि कोरोना एक प्राकृतिक आपदा है। इस आपदा के दौरान प्रत्येक व्यक्ति को धैर्य के साथ कार्य करने की आवश्यकता है। डा0 बोरा ने बताया कि कोरोना की दूसरी लहर बहुत ही खतरनाक है। कोरोना के लक्षण एवं बुखार आने पर तुरन्त ही जांच करायें। कोरोना संक्रमित व्यक्ति को यदि समय पर इलाज नहीं मिला, तब उसे बचा पाना बहुत ही मुश्किल है।
विधायक डा0 बोरा एवं मौजूद भाजपा पदाधिकारियों ने बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने एवं लोगों की जान बचाये जाने हेतु विचार-विमर्श किया। जिसमें तय किया गया कि सभी पदाधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों में कोरोना संक्रमित मरीजों को चिन्हित कर उनका पूरा घर सैनिटाइज कराएं। इसके साथ ही कोरोना संक्रमित मरीजों को जरुरी दवाएं उनके आवास पर ही उपलब्ध कराएं। इस पुनीत कार्य हेतु विधायक डा0 नीरज बोरा ने लखनऊ उत्तर विधानसभा के भाजपा पदाधिकारियों को सैनिटाइजर मशीन के साथ ही कोरोना संक्रमित मरीजों को बोरा पाॅलीक्लीनिक द्वारा प्रदान की गयी दवा की किट भी उपलब्ध करायीं।
ट्रैक्टर टैंकर से होगा छिड़कावः भाजपा विधायक डा0 नीरज बोरा ने विकराल रुप ले चुकी महामारी से निपटने व मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराने के लिए सराहनीय पहल करते हुए अभी कुछ समय पहले ही अपनी विधायक निधि से 1 करोड़ रुपए की धनराशि दी थी, जिसमें 25 लाख रुपए की धनराशि नगर निगम को 4 ट्रैक्टर ट्राली सैनिटाइजिंग किट के लिए उपलब्ध करायी थी। पूर्व में वर्ष 2020 में भी डा0 बोरा द्वारा यूपी कोविड फंड में 1 करोड़ रुपए की धनराशि दी गयी थी। जिसमें नगर निगम द्वारा सैनिटाइजिंग हेतु 5 ट्रैक्टर ट्राली लिये गये थे। डा0 बोरा ने बताया कि उपलब्ध 9 ट्रैक्टर टैंकर से जोन-3 व जोन-6 में अगले सप्ताह से प्रत्येक क्षेत्र को सैनिटाइज किया जाएगा।

Home / Lucknow / विधायक ने दी 25 लाख रुपए की धनराशि नगर निगम ,पढ़िए पूरी खबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो