यूपी के 30 जिलों में अगले दो दिन होगी झमाझम बारिश, 80 किमी की रफ्तार से चलेंगी हवाएं

UP Weather news update. मौसम विभाग ने लखनऊ समेत प्रदेश के तीस जिलों में अगले दो दिन झमाझम बारिश के साथ तेज हवाओं की भविष्यवाणी जारी की है।

By: Abhishek Gupta

Published: 15 Sep 2021, 04:07 PM IST

लखनऊ. UP Weather udpate. मॉनसून (Monsoon) जाते-जाते लोगों को ठंडक का अहसास कराता जा रहा है। बीते दो दिनों से उत्तर प्रदेश के कई जिलों के साथ दिल्ली एनसीआर (Delhi NCR) में ठंडी तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश देखने को मिल रही है। लखनऊ में बुधवार को सुबह से ही काले-काले बादलों की आवाजाही जारी रही। तेज तूफानी हवाओं के बीच हल्की बौछारों से मौसम सुहावना हो गया। मौसम विभाग ने लखनऊ समेत प्रदेश के तीस जिलों में अगले दो दिन झमाझम बारिश के साथ तेज हवाओं की भविष्यवाणी जारी की है।

लखनऊ में दो दिनों से धूप लोगों को सता रही थी। कभी बादल कभी धूप से उमस भरी गर्मी पैदा हो रही थी। लेकिन बुधवार को रुख पूरी तरह बदल गया। हल्की बौछारों व बादलों की आवाजाही से लोगों को खूब राहत मिली। कई दिनों बाद न्यूनतम तापमान 24 डिग्री पर आ गिरा, तो वहीं अधिकतम तापमान 30 से भी कम (28 डिग्री) रिकॉर्ड हुआ। यह हाल पश्चिम व पूर्वी यूपी में भी देखने को मिला।

ये भी पढ़ें- अचानक बदला मौसम, गर्मी से मिली राहत, जानें- अगले तीन दिन कैसा रहेगा मौसम

इन जिलों में अलर्ट जारी-

मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के लिए करीब 30 जिलों में जोरदार बारिश का अलर्ट जारी किया है। इनमें लखनऊ, गाजियाबाद, बाराबंकी, सुल्तानपुर, मथुरा, सीतापुर, अयोध्या, मुरादाबाद, शामली, वाराणसी, संभल, बुलंदशहर, बिजनौर, अमरोहा, गोरखपुर, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, प्रयागराज, बागपत, हापुड़, मेरठ, शाहजहांपुर, हमीरपुर, बलिया, जालौन, इटावा, ललितपुर, फर्रुखाबाद व औरैया शामिल हैं।

Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned