scriptआज मुलायम सिंह यादव करेंगे बड़ा फैसला, मोदी भी फूकेंगे चुनावी बिगुल | Mulayam Singh Yadav takes big decision and PM Modi starts campaign for UP Election 2017 | Patrika News
लखनऊ

आज मुलायम सिंह यादव करेंगे बड़ा फैसला, मोदी भी फूकेंगे चुनावी बिगुल

उत्तर प्रदेश में आज दिनभर चलेगी सियासी उठापटक।

लखनऊOct 25, 2016 / 08:16 am

नितिन श्रीवास्तव

modi mulayam

modi mulayam

लखनऊ. आज समाजवादी पार्टी के लिए फैसले का दिन है। मुलायम सिंह यादव आज अपनी चुप्पी तोड़ेंगे, उन्होंने एसपी की अहम बैठक बुलाई है। सबकी निगाह अब इसी बैठक पर है, क्योंकि समाजवादी पार्टी के भविष्य को लेकर उठ रहे तमाम सवालों, तमाम अगर-मगर का जवाब इस मीटिंग में मिल सकता है। तो वहीं पीएम नरेंद्र मोदी भी आज आल्हा ऊदल की वीरभूमि से यूपी विधानसभा का चुनावी बिगुल फूकेंगे। मुलायम के लिए अब पार्टी को एकजुट कर पाना न सिर्फ सबसे बड़ी चुनौती है, बल्कि उनके राजनीतिक जीवन की संभवतछ सबसे कड़ी परीक्षा भी है। तो वहीं सभी विरोधी दल समाजवादी पार्टी मे चल रहे घमासान पर नजर बनाए हुए हैं।

सपा की बैठक पर पूरे देश की नजर
रविवार शाम मुलायम के आवास पर हुई बैठक के बाद मुलायम ने कहा था कि वह आज कुछ नहीं बोलेंगे, कल बोलेंगे।
बैठक के बाद जब वह अपने आवास से बाहर आए तो उनके साथ पार्टी के बर्खास्त मंत्री और कई नेता मौजूद थे। अब पूरे देश की नजर सपा की इस होने वाली बैठक पर लग गई हैं। उम्मीद की जा रही है कि मुलायम कोई बड़ा फैसला कर सकते हैं। यह मीटिंग मुलायम द्वारा पार्टी में मची कलह पर अंतिम फैसले के तौर पर देखी जा रही है। हालत ये है कि शिवपाल पीछे हटने को तैयार नहीं तो सीएम अखिलेश ने भी मंत्रियों की बर्खास्तगी कर हर फैसले के ‌लिए तैयार होने का संकेत दे दिया है।

वहीं रविवार को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने विधानमंडल दल की बैठक में कहा कि वह पार्टी में ही रहेंगे और इसे टूटने नहीं देंगे। उन्होंने नेताओं से कहा कि वह रथ यात्रा भी निकालेंगे और पार्टी के रजत जयंती समारोह में भी शामिल होंगे। अखिलेश ने कहा कि वह नई पार्टी नहीं बनाने जा रहे हैं।

मोदी भी आज फूकेंगे चुनावी बिगुल
वहीं पीएम नरेंद्र मोदी भी आज महोबा से विधानसभा चुनाव का बिगुल फूकेंगे। मोदी प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना और केन-बेतवा गठजोड़ की घोषणा कर सकते हैं। प्रधानमंत्री दोपहर 12:50 बजे पुलिस लाइन में बने हेलीपैड पर हेलीकाप्टर से उतरेंगे। जिले में करीब 85 मिनट रहेंगे। उनकी रैली की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। यूपी चुनावों में 265+ का लक्ष्य लेकर चल रही बीजेपी के लिए पीएम की यह पहली रैली है। लोकसभा चुनावों के दौरान महोबा में उन्होंने किसानों की सिंचाई की परेशानी को दूर करने का वादा किया था और इसीलिए माना जा रहा है कि पीएम आज यहां से कृषि सिंचाई योजना की घोषणा कर सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो