scriptप्रयागराज में मर्डर: प्रियंका गांधी के पहुँचते ही सरकार ने जारी कर दिये 16 लाख रु और लाइसेन्स | Murder government in Prayagraj gave compensation and license of 16Lacs | Patrika News
लखनऊ

प्रयागराज में मर्डर: प्रियंका गांधी के पहुँचते ही सरकार ने जारी कर दिये 16 लाख रु और लाइसेन्स

उत्तर प्रदेश में चुनाव से ठीक पहले प्रयागराज में हुई दलित परिवार की हत्या के बाद अब सियासत में बड़ा भूचाल आता दिखाई दे रहा है। मृतक परिवार के पास एक दिन पहले ही प्रियंका गांधी ने पहुँचकर परिवार से बातचीत। वहीं अब मायावती ने भी इस मामले में सरकार को घेरना शुरू कर दिया है।
 

लखनऊNov 27, 2021 / 01:15 pm

Dinesh Mishra

prayagraj-news-uu-l-b-b-l_1637823046.jpeg
पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क

प्रयागराज. यूपी के प्रयागराज में दलित परिवार के 4 लोगों की हत्या के मामले में योगी सरकार ने 16 लाख 50 हजार रुपए का मुआवजे का ऐलान किया है। वहीं इस मामले में पुलिस ने नामजद 11 आरोपियों में से 8 लोगों को हिरासत में ले लिया है। जबकि नामजद दो अभियुक्तों की पुलिस तलाश कर रही है. जिनकी लोकेशन मुंबई में पाई गई है। वहीं राज्य सरकार की ओर से डीएम ने 16.5 लाख का चेक परिवार को सौंपा है। वहीं इस मामले में राजनीतिक दलों के कूदने के बाद से ही सरकार और प्रशासन भी बैकफुट है।
16 लाख का चेक और लाइसेन्स

शासन की ओर से जिलाधिकारी ने 16.5 लाख रुपए मुआवजे की घोषणा कर दी है । मृतक के परिजनों की सभी मांगों को पूरा करते हुए परिवार की सुरक्षा के लिए मौके पर पिकेट लगा दिया गया है । डीईजी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी के मुताबिक पीड़ित परिवार ने शस्त्र लाइसेंस की मांग की है । शस्त्र लाइसेंस के लिए अप्लाई करने पर जल्द ही उसमें कार्यवाही कर उसे दिलाने का काम किया जाएगा ।
क्या था पूरा मामला

मोहनगंज फुलवरिया गोहरी गांव निवासी फूलचंद (50) मजदूरी करता था। बुधवार रात वह घर में पत्नी मीनू देवी (45), 17 साल की बेटी सपना 17 और 10 साल के बेटे शिव के साथ सो रहा था। देर रात घर में घुसे हमलावरों ने चारों पर धारदार हथियार से हमला हत्या कर दी गई थी। सुबह हत्या की जानकारी पड़ोसियों को मिली तो वहां भीड़ लग गई और फिर सूचना पर फाफामऊ पुलिस मौके पर पहुंची गई थी।
सीओ सोरांव सुधीर कुमार एसपी गंगापार अभिषेक अग्रवाल भी मौके पर पहुंचकर जांच में जुटे है। मामले में पुलिस गहनता से जांच कर रही है।
रंजिश का था मामला

गांव का लोगों का कहना है कि फूलचंद पासी का किसी से ज्यादा विवाद नहीं था वह मेहनत मजदूरी करता था। दो दिन पहले किसी जमीनी विवाद को लेकर कुछ लोग उसके घर पर आकर धमकाया था। जमीनी विवाद को लेकर कुछ कहा सुनी हुई थी। गुरुवार को की सुबह जब घर का दरवाजा खुला था और कमरे के बाहर दंपति की और बेटे का लाश पड़ी थी। घर के अंदर नग्न हालात में बेटी लाश थी।

Home / Lucknow / प्रयागराज में मर्डर: प्रियंका गांधी के पहुँचते ही सरकार ने जारी कर दिये 16 लाख रु और लाइसेन्स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो