scriptसाइकल से घूमा हूं लखनऊ, गलियां भी मुझे पहचानती हैं: नवाजुद्दीन सिद्धीकी | Nawazuddin siddiqui in lucknow for babumoshai bandoobaaz | Patrika News
लखनऊ

साइकल से घूमा हूं लखनऊ, गलियां भी मुझे पहचानती हैं: नवाजुद्दीन सिद्धीकी

अपनी आने वाली फिल्म बाबूमोशाय बंदूकबाज का प्रमोशन करने लखनऊ पहुंचे नवाज ने फिल्म, करियर व लखनऊ से जुड़ी तमाम बातें कीं

लखनऊAug 20, 2017 / 05:50 pm

Prashant Srivastava

nawaz
प्रशांत श्रीवास्तव, लखनऊ. बेशक बॉलीवुड एक्टर नवाजुद्दीन की गिनती अब टॉप कलाकारों में होती है लेकिन वह खुद को चकाचौंध से दूर एक साधारण कलाकार मानते हैं। लखनऊ से उनका गहरा नाता रहा है। नवाज बताते हैं कि उन्होंने साइकल से लखनऊ घूमा है। यहां कि कई गलियों से भी वह अच्छी तरह वाकिफ हैं। अपनी आने वाली फिल्म बाबूमोशाय बंदूकबाज का प्रमोशन करने लखनऊ पहुंचे नवाज ने फिल्म, करियर व लखनऊ से जुड़ी तमाम बातें कीं-
लखनऊ में शूट हुई है फिल्म

नवाजुद्दीन की आने वाली फिल्म बाबूमोशाय बंदूकबाज की शूटिंग लखनऊ में ही हुई है। फिल्म में उनके साथ बिदिता बाग और श्रृद्धा दास भी है। नवाज फिल्म में एक अजीब तरह के शख्स का किरदार निभा रहे हैं। वह सभी सामाजिक और नैतिक मूल्यों से परे है। फिल्म की कहानी सुपारी लेकर हत्या करने वाले बाबू, उसके प्यार, दोस्तों, दुश्मनों और बदला लेने के इर्द-गिर्द घूमती है। नवाज ने बताया कि फिल्म की ज्यादातर शूटिंग लखनऊ में ही हुई है।
48 सीन काटने को कहा

इस फिल्म को पहले सेंसर बोर्ड ने 48 कट्स लगाए गए थे लेकिन अब फिल्म प्रमाणन अपीली अधिकरण (एफसीएटी) ने सिर्फ 8 मामूली कट्स के साथ इस फिल्‍म को मंजूरी दे दी है। हालांकि फिल्म को ए सर्टिफिकेट दिया गया है। इस पर प्रोड्यूसर अश्मित कुंदर ने कहा कि जब फिल्म को ए सर्टिफिकेट ही मिलना था तो 48 सीन काटने को नहीं कहना चाहिए। हम पहले से जानते थी हम ए सर्टिफिकेट वाली फिल्म ही बना रहे हैं। सेंसर बोर्ड का काफ सर्टिफिकेट देना होना चाहिए न कि फिल्म के सीन को कटवा देना।
 हर वक्त कैरेक्टर में रहते हैं नवाज

फिल्म की अभिनेत्री बिदिता बाग का कहना है कि नवाज फिल्म के शूट के वक्त सेट पर भी एकदम फिल्मी कैरेक्टर की तरह बिहेव करते हैं। उनके साथ काम करके काफी कुछ सीखने को मिला। फिल्म में काफी रोमांटिक सीन्स भी हैं जिन्हें करने में उन्हें कोई दिक्कत नहीं आई। उनके मुताबिक नवाज एकदम नेचुरक एक्टर हैं। हर सीन में वो परफेक्ट दिखते हैं।
मौका मिला तो सीएम से मिलूंगा

नवाजुद्दीन से जब पूछा गया कि फिल्म के प्रमोशन के दौरान क्या वह सीएम योगी से मिलना चाहेंगे तो वह बोले कि वह जरूर मिलना चाहते हैं। प्रदेश के सीएम से मिलना बड़ी बात होती है। वह चाहते हैं हर फील्ड के लोग उनके काम को पसंद करें। नवाज ने इस दौरान लखनऊ से जुड़ी पुरानी यादें भी ताजा कीं। उन्होंने बताया की राय उमानाथ बली में उन्होंने काफी थियेटर किया है।

Home / Lucknow / साइकल से घूमा हूं लखनऊ, गलियां भी मुझे पहचानती हैं: नवाजुद्दीन सिद्धीकी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो