scriptइस दशहरा दीवाली पर अगर खरीदी गाड़ी तो लीजिए मनचाहा नम्बर वह भी केवल पांच हजार में | novratri, diwali dashahara you can get your gadi number | Patrika News
लखनऊ

इस दशहरा दीवाली पर अगर खरीदी गाड़ी तो लीजिए मनचाहा नम्बर वह भी केवल पांच हजार में

परिवहन विभाग ने वाहन खरीददारों को दिया ताहफा
347 वीआईपी नम्बरों पर रहेगा प्रतिबंध

लखनऊSep 26, 2019 / 12:19 pm

Anil Ankur

Now vehicles will not be used in two, but three will be number plate

अब वाहनों में दो नहीं, बल्कि तीन लगाई जाएंगी नम्बर प्लेट


लखनऊ। इस दशहरा और नवरात्र एवं दिवाली पर नई गाड़ी खरीदने वालों के लिए खुशखबरी है। परिवहन विभाग ने उनके लिए सीरीज के मनचाहे नम्बरों की व्यवस्था कर रखी है। बस इस बार वीआईपी नंबर को छोड़कर अन्य मनचाहे नंबर को पांच हजार रुपये में बुक कराकर आरक्षित करने की सुविधा मिलेगी।
347 वीआईपी नम्बरों पर रहेगा प्रतिबंध

विभागीय अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि दो पहिया वाहन का पसंदीदा नंबर 1000 रुपये में बुक किया जा सकेगा। यानी संभागीय परिवहन कार्यालय की नई सीरीज के 9999 नंबर में से 347 वीआईपी नंबरों को हटाकर अन्य साधारण नंबर को विभाग की वेबसाइट पर अपलोड किया जा रहा है। जिसका लाभ जनता उठा सकती है।
ऑन लाइन करानी होगी बुकिंग

परिवहन विभाग के अधिकारी बताते हैं कि गाड़ी खरीददारों को मनचाहा नंबर हासिल करने के लिए ऑनलाइन आवेदन करके नंबर बुक करना पड़ेगा। इसकी कीमत भी ऑनलाइन ही चुकानी पड़ेगी। आवेदक जो नंबर बुक करेंगे उसका ब्योरा संभागीय परिवहन कार्यालय को अवगत कराएंगे, जिससे गाड़ी का पंजीकरण करने के दौरान रिजर्व नंबर उन्हें आवंटित हो सके। इससे जनता को उनका मनचाहा नम्बर मिलेगा।

Home / Lucknow / इस दशहरा दीवाली पर अगर खरीदी गाड़ी तो लीजिए मनचाहा नम्बर वह भी केवल पांच हजार में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो