scriptट्रैफिक नियमों के पालन में की कोताही तो कट जाएगा चालान | Now e challan in Lucknow roads | Patrika News
लखनऊ

ट्रैफिक नियमों के पालन में की कोताही तो कट जाएगा चालान

अब ट्रैफिक इंस्पेक्टर एक स्थान पर 15 दिन से अधिक नहीं रहेंगे तैनात।
 

लखनऊNov 18, 2018 / 03:48 pm

Ashish Pandey

lucknow

ट्रैफिक नियमों के पालन में की कोताही तो कट जाएगा चालान

लखनऊ. अगर आप यातायात नियमों का पालन करने में जरा भी कोताही बरतेंगे तो पुलिस आप से तत्काल जुर्माना वसूल करेगी। यह जुर्मान स्वैपिंग मशीन के माध्यम से आपके क्रेडिट कार्ड या एटीएम कार्ड से वसूल कर लिया जाएगा। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने यातायात लाइन का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने पारदर्शिता के लिए स्वैपिंग मशीन से जुर्माना वसूलने के निर्देश दिए।
बताया कि ट्रैफिक पुलिस को 50 स्वैपिंग मशीन दी गई है। प्रमुख चौराहों पर इसी माह से ई-चालान पेमेंट की शुरुआत होगी। नियमों का पालन नहीं करने वाले लोग एटीएम या क्रेडिट कार्ड से जुर्माने की राशि का भुगतान करेंगे।
जाम से निपटने के लिए रिजर्व पुलिस बल को तैनात करने के निर्देश दिए। सीओ ट्रैफिक के यहां चालान छुड़ाने आए लोगों की भीड़ देख एसएसपी ने अतिरिक्त टीम लगाने और ऑटो पर लिखे जा रहे यूनिक नंबरों का काम जल्द पूरा करने को कहा।
एसएसपी के मुताबिक अब से ट्रैफिक इंस्पेक्टर को एक स्थान पर 15 दिन से अधिक ड्यूटी पर नहीं लगाया जाएगा। यातायात उप निरीक्षक, हेड कांस्टेबल और आरक्षियों की ड्यूटी भी एक सप्ताह के लिए ही लगाई जाएगी। लाइन का निरीक्षण कर एसएसपी ने साफ-सफाई, बैरकों की मरम्मत के निर्देश दिए और सफाई फंड से डेढ़ लाख रुपये निर्गत कर कमियों को दूर करने को कहा। ड्यूटी से अनुपस्थित पाए जाने वाले पुलिसकर्मियों से स्पष्टीकरण लेने और आदतन गैर हाजिर होने वालों के निलंबन की बात कही।
हेल्प लाइन पर करें शिकायत

एसएसपी ने शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों और स्टंट करने वालों की शिकायत ट्रैफिक हेल्प लाइन नंबर 1073 व 9454405155 पर करने की अपील की। उन्होंने कहा कि लोग फोटो और वीडियो बनाकर भी वाट्सएप कर सकते हैं, जिससे कार्रवाई की जा सके।

Home / Lucknow / ट्रैफिक नियमों के पालन में की कोताही तो कट जाएगा चालान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो