scriptयूपी में हाई टेक हुए सूचना अधिकारी, अब तेजी के साथ प्रसारित होंगी जरूरी सूचनाएं | Now important information will be broadcast rapidly | Patrika News
लखनऊ

यूपी में हाई टेक हुए सूचना अधिकारी, अब तेजी के साथ प्रसारित होंगी जरूरी सूचनाएं

– अपर मुख्य सचिव सूचना ने सूचना अधिकारियों को बांटे टैबलेट्स- सूचनाओं के प्रचार प्रसार के कार्यों में आएगी कई गुना तेजी

लखनऊJan 07, 2021 / 10:01 pm

Neeraj Patel

2_6.jpg

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
लखनऊ. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार यूपी में सरकारी सुविधाओं के डिजिटलीकरण के अपने संकल्प को पूरा करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। जिसके तहत आज की आधुनिक तकनीक के साथ डिजिटल इंडिया अभियान के तहत प्रचार-प्रसार को गति देने के लिए सूचना निदेशालय के सूचना अधिकारियों को योगी सरकार द्वारा टैबलेट्स का वितरण किया गया। लोकभवन में अपर मुख्य सचिव, सूचना डॉ. नवनीत सहगल और सूचना निदेशक शिशिर ने सूचना अधिकारियों को टैबलेट प्रदान किया।

इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव सूचना डॉ. सहगल ने उपस्थित सभी सूचना अधिकारियों से कहा कि आज के डिजिटल एवं तेजी से प्रसारित हो रही सूचनाओं के समय को दृष्टिगत रखते हुए इस टैबलेट का भरपूर उपयोग वर्तमान सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं, कार्यक्रमों, नीतियों और उपलब्धियों के व्यापक प्रचार-प्रसार के कार्य में किया जाए, ताकि सारी सूचनाएं सुगमता और तीव्रता से प्रसारित की जा सकें।

सूचनाओं के प्रचार प्रसार में आएगी तेजी

इस अवसर पर सूचना निदेशक शिशिर ने कहा कि इस टैबलेट के प्रयोग से मौके पर ही प्रेस कवरेज का कार्य सम्पन्न होने के साथ, सीधे प्रेस नोट भेजा जा सकेगा। जिससे सूचनाओं के आदान प्रदान और प्रचार प्रसार के कार्यों में कई गुना तेजी आएगी। इस अवसर पर संयुक्त निदेशक विनोद कुमार पाण्डेय, उप निदेशक, यशोवर्धन तिवारी, दिनेश कुमार सहगल, अंजुम नकवी सहित सूचना विभाग के समस्त अधिकारी मौजूद रहे।

Home / Lucknow / यूपी में हाई टेक हुए सूचना अधिकारी, अब तेजी के साथ प्रसारित होंगी जरूरी सूचनाएं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो