scriptअब यूपी के शहरों में तेजी से बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, योगी सरकार की बढ़ी चिंता | Now, rapid rise in corona infection in UP cities | Patrika News
लखनऊ

अब यूपी के शहरों में तेजी से बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, योगी सरकार की बढ़ी चिंता

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के शहरों में संक्रमण के प्रसार ने योगी आदित्यनाथ सरकार की चिंता बढ़ा दी है।

लखनऊJun 22, 2020 / 09:51 pm

Neeraj Patel

अब यूपी के शहरों में तेजी से बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, योगी सरकार की बढ़ी चिंता

अब यूपी के शहरों में तेजी से बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, योगी सरकार की बढ़ी चिंता

लखनऊ. वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के शहरों में संक्रमण के प्रसार ने योगी आदित्यनाथ सरकार की चिंता बढ़ा दी है। सरकार के तमाम प्यासों के बाद भी लोगों ने फिजिकल डिस्टेसिंग का पालन करने में कोताही बरती है। जिनके कारण संक्रमितों तथा मृतकों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी होती जा रहा है। लखनऊ में 112 मुख्यालय में तकनीकी टीम के छह और कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। अब फिर से 112 मुख्यालय सील करने की तैयारी की जा रही है। प्रदेश में अब कुल एक्टिव केस 6310 हैं। 11035 मरीज ठीक हुए और 552 की मौत हुई है। अब तक कुल 17895 मरीज संक्रमित मिले हैं। प्रदेश में 62 फीसद रोगी ठीक हुए हैं। यहां रिकवरी रेट अच्छा है इसलिए एक्टिव केस भी कम है।

उत्तर प्रदेश के नोएडा में सर्वाधिक एक्टिव 577 केस हैं। दूसरी ओर 29 जिलों में 40 से कम एक्टिव केस हैं। नोएडा के बाद कानपुर में 400 एक्टिव केस हैं। सोमवार सुबह आगरा मेंं कुल कोरोना संक्रमित 1139 हैं। यहां 77 लोगों की मौत हो गई है जबकि 937 लोग ठीक हुए हैं। प्रदेश में 29 जिले ऐसे हैं जहां 40 से कम एक्टिव केस हैं। इन 29 में से 13 जिलों में 20 से कम मरीज हैं। जिन 13 जिलों में 20 से कम एक्टिव केस हैं उनमें ललितपुर, सोनभद्र, कासगंज, कानपुर देहात, बांदा, श्रावस्ती, चित्रकूट, बलरामपुर, सीतापुर, कौशांबी, प्रतापगढ़, बहराइच और आजमगढ़ शामिल है।

ट्रूनेट मशीन आने से चौगुनी हुई सर्जरी की रफ्तार

कोरोना जांच के लिए ट्रूनेट मशीनों के आ जाने से सर्जरी की रफ्तार में चौगुना वृद्धि हुई है। पहले जहां सर्जरी करने से पहले जांच रिपोर्ट मिलने में 12 से 24 घंटे तक का वक्त लग जाता था। वहीं अब एक से 2 घंटे में जांच रिपोर्ट प्राप्त हो रही है। इससे सर्जरी में तेजी आई है। लखनऊ के बलरामपुर अस्पताल व एसजीपीजीआई में ट्रूनेट मशीनें लगने से मरीजों की उसी दिन जांच के बाद सर्जरी की जा रही है। इससे उनकी मुश्किलें कम हुई है।

Home / Lucknow / अब यूपी के शहरों में तेजी से बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, योगी सरकार की बढ़ी चिंता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो