scriptयूपी में दो हजार सामाजिक सम्मेलन कराएगा ओबीसी मोर्चा, बीजेपी ने फिर चली नई चाल | OBC Morcha will organize two thousand social conferences in UP | Patrika News
लखनऊ

यूपी में दो हजार सामाजिक सम्मेलन कराएगा ओबीसी मोर्चा, बीजेपी ने फिर चली नई चाल

LokSabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी ने कमर कस ली है। बीजेपी ने यूपी के सभी 80 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है। इसी कड़ी में बीजेपी की ओबीसी मोर्चा प्रदेश भर में दो हजार सामाजिक सम्मेलन का आयोजन कराएगी।

लखनऊFeb 13, 2024 / 12:13 pm

Anand Shukla

OBC Morcha will organize two thousand social conferences in UP
LokSabha Election 2024: लोकसभा चुनाव में होने में अब कुछ ही महीने बचे हुए हैं। सभी राजनीतिक दलों ने चुनाव जीतने के लिए अभी से ही रणनीति तैयार करने में लगी है। वहीं, बीजेपी यूपी के सभी 80 लोकसभा सीट जीतने का लक्ष्य रखा है। इसी कड़ी में बीजेपी ओबीसी मोर्चा की ओर से सोमवार को लखनऊ के विश्वैश्वरैया सभागार में युवा संवाद कार्यक्रम का आगाज किया गया। सम्मेलन में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने युवाओं को मोदी सरकार के दस साल में मिले अधिकार और सुविधाओं से वाकिफ कराया।
उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य ने कहा कि मोदी सरकार ने ओबीसी आयोग को संवैधानिक दर्जा दिया है। ओबीसी आयोग के अध्यक्ष को कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया है। नीट, केंद्रीय विद्यालय, सैनिक विद्यालयों में 27 फीसदी आरक्षण दिया है। उन्होंने कहा कि विश्वकर्मा सम्मान योजना में भी पिछड़े वर्ग के 18 समाजों को आत्मनिर्भर बनाने का प्रयास किया जा रहा है। भारत को 2047 तक ‘‘विकसित भारत’’ बनाने के लिए मोदी का समर्थन करने का युवाओं से आह्वान किया।
18 मंडलों में मंडल स्तरीय पर होंगे सामाजिक सम्मेलन
इसके अलावा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष एवं प्रदेश सरकार के पिछड़ा वर्ग कल्याण राज्यमंत्री नरेंद्र कश्यप ने कहा कि मोर्चा ने भाजपा की राजनीतिक क्षमता को बढ़ाया है। उन्होने बताया कि लोक सभा चुनावों में सभी 80 सीटें जीतने के लिए यूपी के 80 लोकसभा सीटों पर ओबीसी मोर्चा की ओर से दो हजार सामाजिक सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। 18 मंडलों में मंडल स्तरीय सामाजिक सम्मेलन होंगे। 17 नगर निगमों में ओबीसी समाज के महा सम्मेलन होंगे।

Home / Lucknow / यूपी में दो हजार सामाजिक सम्मेलन कराएगा ओबीसी मोर्चा, बीजेपी ने फिर चली नई चाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो