scriptरेडियो जॉकी से ऑनलाइन शॉपिंग में ठगी, अमेजन के खिलाफ दर्ज हो सकता है केस | Online Shopping Site sent wrong product to Rj Aamir preparing for FIR | Patrika News
लखनऊ

रेडियो जॉकी से ऑनलाइन शॉपिंग में ठगी, अमेजन के खिलाफ दर्ज हो सकता है केस

ऑनलाइन ऑर्डर किया 1 लाख का कैमरा पहुंचा 40 हजार रुपये वाला।

लखनऊNov 21, 2017 / 08:06 pm

Dhirendra Singh

Rj Aamir

Rj Aamir

लखनऊ. ऑनलाइन शॉपिंग का लोगों में क्रेज काफी बढ़ चुका है, लोग बड़ी-बड़ी ऑनलाइन कंपनियों के साथ रोजना करोड़ों रुपये की शॉपिंग कर रहे हैं। ये कंपनियां ग्राहकों को उनके चुने हुए प्रोडक्ट पैसे मिलने के बाद सही सलामत घर पहुंचाने का दावा भी करती हैं। लेकिन कई बार ऐसा नहीं होता। लोगों जिन प्रोडक्ट के लिए पैसा चुकाते हैं, उन्हें उसकी जगह कुछ और ही भेज दिया जाता है। ऐसे में ग्राहक कई बार खुद को ठगा महसूस करते हैं। वहीं इसके बाद शुरु हो जाता है, कंपनियों पल्ला झाड़ने का खेल। ऐसा ही अनुभव फेमस ऑनलाइन कंपनी से 1 लाख रुपये की शॉपिंग कर रेडियो जॉकी (आरजे) आमिर का रहा।

1 लाख की जगह 40 हजार का कैमरा थमाया
आरजे आमिर ने कि सिंतबर में फेमस ऑनलाइन शॉपिंग साइट अमेजन (amazon.in) से 1 लाख रुपये का प्रोफेशनल कैमरा (कैनन 80 डी) ऑर्डर किया था। इसके लिए उन्होंने अपने क्रेडिट कार्ड से भुगतान किया। दो-तीन दिन के अंदर ही अमेजन से पार्सल पहुंचा। लेकिन पार्सल में ऑर्डर किए गए कैमरे की जगह करीब 40 हजार रुपये की कीमत वाला कैमरा निकला।

कंपनी और पार्सल देने वाले के बीच उलझे
आमिर ने बताया कि गलत ऑर्डर आने पर जब पार्सल देने वाले से तत्काल शिकायत की तो वह अमेजन को कंप्लेंट करने की बात कह चलता बना। इसके बाद कंपनी को मेल किया एक बार कंपनी से वापस गलत पार्सल लेने के लिए एक व्यक्ति पहुंचा। लेकिन उसने उल्टा कैनन 80 डी कैमरा न होने पर पार्सल वापस लेने से इंकार कर दिया।

कंपनी बस मेल पर दे रही आश्वासन
करीब दो महीने से आरजे आमिर कंपनी को मेल कर रहे हैं। कंपनी ने अपनी गलती भी मान ली है, लेकिन आश्वासन के अलावा बात आगे नहीं बढ़ी। अमेजन की तरफ से कोई गलत पार्सल वापस लेने नहीं पहुंचा। वहीं दोे महीनों से अमेजन कंपनी के पास 1 लाख रुपये के कैमरे की किस्त बराबर पहुंच रही है।

Amazon Reply
IMAGE CREDIT: Patrika

केस करने की तैयारी
आमिर का कहना है कि अमेजन के रिस्पॉन्स देखकर ऐसा नहीं लगता है कि वह इतनी आसानी से सही प्रोडक्ट देने वाले हैं। ऐसे में अब आमिर पहले कंपनी के खिलाफ ठगी का केस दर्ज कराएंगे। फिर जरुरत पड़ी तो कंज्यूमर फोरम में भी इसके खिलाफ शिकायत करेंगे।

सोशल मीडिया पर की अपील
आरजे आमिर Amazon कंपनी के रिस्पॉन्स इतने ज्यादा खफा है कि अमेजन से लोगों को समान न खरीदने की सलाह दी है। उन्होंने अपने ट्वीटर और फेसबुक पर इससे संबंधित पोस्ट किए हैं। साथ ही दोबार अमेजन से शॉपिंग न करने की बात कहीं।

https://twitter.com/amazonIN?ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो