scriptOrange alert of heavy rain and snowfall in Uttarakhand today and tomor | उत्तराखंड में आज और कल भारी बारिश-बर्फबारी का ऑरेंज अलर्ट, वीडियो संदेश जारी | Patrika News

उत्तराखंड में आज और कल भारी बारिश-बर्फबारी का ऑरेंज अलर्ट, वीडियो संदेश जारी

locationलखनऊPublished: Jan 31, 2024 10:08:49 am

Submitted by:

Naveen Bhatt

उत्तराखंड में आज और कल यानी दो दिन भारी से भारी बारिश, बर्फबारी और ओलावृष्टि की संभावना है। इसे लेकर आईएमडी ने राज्य में अगले दो दिन के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है। मौसम को लेकर एक वीडियो संदेश भी प्रसारित किया गया है।

snowfall_in_the_mountains_of_uttarakhand_1.jpg
उत्तराखंड में बर्फबारी का फाइल फोटो
उत्तराखंड में दो माह से सूखी ठंड पड़ रही है। पर्वतीय इलाकों में पाले की सफेद चादर ठंड बढ़ा रही है। वहीं, दूसरी ओर मैदानी इलाकों में घने कोहरे के कारण जन-जीवन अस्त-व्यस्त चल रहा है। पूरे राज्य में सूखे के हालात पैदा हो गए हैं। इससे आम जनता से लेकर किसान तक चिंतित हैं।इधर, अब मौसम विभाग ने आज और कल दो दिन के लिए राज्य में भारी बारिश और बर्फबारी का ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है। आईएमडी के मुताबिक दो दिन तक राज्य में मौसम के कड़े तेवर देखने को मिल सकते हैं। बारिश और बर्फबारी लोगों की मुश्किलें बढ़ा सकती है।
पांच फरवरी तक दिखेगा असर

मौसम विभाग ने राज्य में 31 जनवरी और एक फरवरी के लिए भारी बारिश और बर्फबारी का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। साथ ही दो से पांच फरवरी तक कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी का पूर्वानुमान भी लगाया है।
सक्रिय हुआ मजबूत विक्षोभ

मौसम विभाग के निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह ने वीडियो संदेश जारी कर बताया कि राज्य में मजबूत पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है। बताया कि 31 जनवरी की शाम या रात से रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ में भारी से भारी बर्फबारी की संभावना है।

ट्रेंडिंग वीडियो