scriptपैकेट के दूध, घी, में क्या पकड़ा गया जानकर हो जायेंगे हैरान | packed milk, butter, paneer , ice cream found adult things Search Resu | Patrika News
लखनऊ

पैकेट के दूध, घी, में क्या पकड़ा गया जानकर हो जायेंगे हैरान

देश में आइसक्रीम, कुल्फी फालूदा, पैकेज्ड ड्रिकिंग वाटर, दूध एवं दुग्ध पदार्थ व अन्य शीतल पेय मंे मिलावट की रोकथाम हेतु विशेष अभियानखाद्य पदार्थ दुग्ध एवं दुग्ध उत्पाद में मिलावट की रोकथाम के लिए चलाये जा रहे अभियान के तीसरे दिन 21 प्रतिष्ठानों का निरीक्षण

लखनऊJun 26, 2019 / 10:44 pm

Anil Ankur

मिल गया घी को हमेशा ताजा रखने का राज, कचौरी को स्वादिष्ट बनाने की विधि

मिल गया घी को हमेशा ताजा रखने का राज, कचौरी को स्वादिष्ट बनाने की विधि

लखनऊ. खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग द्वारा खाद्य पदार्थ दुग्ध एवं दुग्ध उत्पाद में मिलावट की रोकथाम के लिए चलाये जा रहे अभियान के तीसरे दिन विभिन्न स्थानों पर पैकेज्ड दुग्ध एवं दुग्ध उत्पाद के विभिन्न ब्राण्डों पर छापामार कार्यवाही की गयी, जिसमें जनपद के विभिन्न खाद्य प्रतिष्ठानों से कुल 19 नमूने जांच के लिए संग्रहित किये गये एवं 21 प्रतिष्ठानों का निरीक्षण किया गया। यह जानकारी अभिहित अधिकारी डाॅ टी0आर0 रावत ने दी।

डाॅ0 रावत ने बताया कि दुबग्गा कानपुर रोड पर स्थित नोवा ब्राण्ड के सी. एण्ड एफ. से मिल्क, घी, दही के तीन नमूने, सेक्टर-क्यू अलीगंज के आनंदा कोको शाॅप से मिल्क, दही, पनीर एवं घी के कुल पाँच नमूने, राजाजीपुरम में स्थित आनंदा मिल्क स्टोर से दूध और दही के कुल दो नमूने, स्पेन्सर रिटेल स्टोर सेक्टर-क्यू अलीगंज से घी, मिल्क के कुल तीन नमूने, सप्रू मार्ग से पराग मिल्क का एक नमूना, तिवारीपुर बी.के.टी. से सनराइज मिल्क का एक नमूना, सेक्टर 5 विकासनगर से ज्ञान मिल्क का एक नमूना, खिन्नी चैराहा आलमनगर पर स्थित मदर डेयरी का फुल क्रीम मिल्क एवं दिव्या इण्टर प्राइसेज भुहर कानपुर रोड से नोवा ब्राण्ड का घी इत्यादि नमूने जाँच हेतु संग्रहीत किये गये।
उल्लेखनीय है कि आम जनमानस को सुरक्षित खाद्य व पेय पदार्थ उपलब्ध कराने के लिए खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग द्वारा 24 जून से 30 जून, 2019 के मध्य मौसम दृष्टिगत उपयोग किये जाने वाले खाद्य पदार्थों में मिलावट की रोकथाम के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है।

Home / Lucknow / पैकेट के दूध, घी, में क्या पकड़ा गया जानकर हो जायेंगे हैरान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो