scriptमोदी ने कानपुर से किया उदघाटन और लखनऊ में चलने लगी 29 किलोमीटर मेट्रो | PM inaugurated Lucknow Metro from Kanpur by remote system | Patrika News
लखनऊ

मोदी ने कानपुर से किया उदघाटन और लखनऊ में चलने लगी 29 किलोमीटर मेट्रो

समय से 36 दिन पहले पूरा हुआ मेट्रो का काम
 

लखनऊMar 08, 2019 / 05:33 pm

Anil Ankur

Lucknow Metro

Lucknow Metro

लखनऊ। अमौसी स्थित चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट मेट्रो स्टेशन से मुंशी पुलिया के बीच मेट्रो आज से चलने लगी। इसका उदघाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कानपुर से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से रिमोट का बटन दबाकर किया।
लखनऊ में केन्द्रीय आवास एवं शहरी कार्य राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) हरदीप सिंह पुरी ने दीप जलाकर कार्यक्रम का शुभांरभ किया। इस अवसर पर हरदीप सिंह पुरी का आभार प्रकट करता हूं। सबसे अहम रोल गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने निभाया है। पूर्व सरकार ने मेट्रो को लेकर खूब प्रोपोगंडा किया। जैसे सारा काम राज्य सरकार ने किया हो। मेट्रो की पूरी टीम को इस काम के लिए बधाई देता हूं।
कार्यक्रम के दौरान प्रदेश सरकार के मंत्रियों की टीम साथ रही। इस मौके पर मंत्री आशुतोष टंडन ने कहा कि लखनऊ अपने खान-पान व संस्कृति के लिये जाना जाता है। मेट्रो स्टेशनो पर इसका उदाहरण देखने को मिलेगा। कैबिनेट मंत्री रीता बहुगुणा जोशी ने प्रधानमंत्री को विशेष रूप से लखनऊ मेट्रो के लिए बधाई देते हुए कहा कि इतने लम्बे रुट पर मेट्रो चलने से लाखों लोगों को लाभ होगा। 40 फीसद महिला ड्राइवर मेट्रो में होंगी। कानून मंत्री बृजेश पाठक ने कहा कि जब लखनऊ के लोग दिल्ली जाते थे तो बड़ी आशा मेट्रो को देखते थे।
कार्यक्रम में लखनऊ मेट्रो के प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने कहा कि समय से 36 दिन पहले पूरा मेट्रो प्रोजेक्ट किया गया। इस मौके पर गुरु श्रीधरन जी को याद कर रहा हूं। टीम मेट्रो ने बहुत मेहनत की है।

Home / Lucknow / मोदी ने कानपुर से किया उदघाटन और लखनऊ में चलने लगी 29 किलोमीटर मेट्रो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो