scriptबुंदेलखंड एक्सप्रेस वे पर PM मोदी: रात के अंधेरे से लेकर दिन के उजाले तक स्नाइपर की नज़र, 2 दर्जन.. | PM Modi on Bundelkhand Expressway under Sniper protection in UP | Patrika News
लखनऊ

बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे पर PM मोदी: रात के अंधेरे से लेकर दिन के उजाले तक स्नाइपर की नज़र, 2 दर्जन..

PM Modi Bundelkhand Express Way की शुरुआत में प्रधानमंत्री के दौरे को देखते हुए केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों के साथ उत्तर प्रदेश की टीम भी अब हाई अलर्ट मोड पर है। जिसमें प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह खुद भी इटावा से लेकर चित्रकूट तक पूरे रूट का दौरा कर रहे हैं। इस दौरान सभी एंट्री और एक्ज़िट पॉइंट के साथ बीच बीच में हर जगह सुरक्षा की बारीकियों को परखा जा रहा है। वहीं दो दर्जन से ज्यादा ऐसे इलाके होंगे जहां स्नाइपर को तैनात किया जाएगा। जिससे किसी भी प्रकार की चूक होने की संभावना को ही खत्म कर दिया जाएगा।
 

लखनऊJul 02, 2022 / 03:14 pm

Dinesh Mishra

Symbolic Photo of PM Modi Security before visit to Bundelkhand Express way Checked by ACS Home UP

Symbolic Photo of PM Modi Security before visit to Bundelkhand Express way Checked by ACS Home UP

पीएम मोदी के बुंदेलखंड दौरे को लेकर उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह सचिव आईएएस अवनीश अस्वथी ने देर रात इटावा से लेकर चित्रकूट तक पूरे रूट का दौरा किया। पिछले एक हफ्ते में अवनीश अवस्थी का ये दूसरा सबसे बड़ा दौरा है। जब रूट पर विजिट के साथ साथ क्षेत्रीय स्तर पर सभी अधिकारियों के साथ बैठक भी की। इसी रात के अंधेरे मे बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे की हर बारीकी को गहनता से देखा परखा गया। जिसकी शुरुआत में खुद पीएम मोदी आ रहे हैं। सूत्रों की मानें तो इन सभी रूटों को 7 जुलाई से ही केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियां अपने अधिकार क्षेत्र में ले लेंगी। जिसके लिए 7 जुलाई से ही कई टीम इस रूट के विजिट में लग जाएगी। वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ खुद भी पीएम मोदी के दौरे से पहले यहाँ आकर कार्यक्रम, प्रोजेक्ट और उससे जुड़ी हर एक बारीकी पर नज़र रखेंगे।
रात ढाई बजे पहुँचकर अधिकारियों के साथ मीटिंग

उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव एवं यूपीडा के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अवनीश अवस्थी रात करीब ढाई बजे बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का निरीक्षण करने कुदरैल के पास पहुंच गए। अवस्थी के दौरे को लेकर जिले के सभी आला अफसर भी मौजूद रहे । उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि हर हाल में काम एक सप्ताह के अंदर समय पूरा कर लिया जाए। किलोमीटर 291 पर बनने वाले निर्माणाधीन पुल पर काम धीमा होने को लेकर नाराजगी जतायी और दो दिन में इसका लैंटर डालने के निर्देश दिए। उन्हें प्रोजेक्ट हैड उत्तम कुमार ने बताया कि दो दिन में लैंटर डालकर सात दिन में खोल दिया जाएगा।
उन्होंने कार्यदाई संस्था के कार्यालय में अधिकारियों के साथ बैठक की और हाईवे के निर्माण में मानक के अनुसार गुणवत्तापूर्ण कार्य समय से पूरा करने के निर्देश दिए। उनका स्वागत जिलाधिकारी अवनीश कुमार राय व एसएसपी जय प्रकाश सिंह ने किया। निर्माणाधीन बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे की प्रगति को लेकर अवनीश अवस्थी का यह तीसरा दौरा है। अवस्थी के दौरे को लेकर ऐसा कहा जा रहा है कि बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 12 जुलाई को लोकार्पण कर सकते है इन्ही तैयारियो के बीच अवस्थी ने आज तड़के दौरा करके अधिकारियो को अधूरे निर्माण को पूरा करने के निर्देश दिये है। निर्माणाधीन बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे की प्रगति के लेकर अवनीश अवस्थी का यह तीसरा दौरा है।

Home / Lucknow / बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे पर PM मोदी: रात के अंधेरे से लेकर दिन के उजाले तक स्नाइपर की नज़र, 2 दर्जन..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो