scriptयोगी के विशेष विधानसभा सत्र से आया सियासी तूफान – सपा , बसपा और कांग्रेस में बगावत | Political storm came from Yogi's special assembly session - rebellion | Patrika News
लखनऊ

योगी के विशेष विधानसभा सत्र से आया सियासी तूफान – सपा , बसपा और कांग्रेस में बगावत

पार्टी के आदेश को छोड़कर सदन में हुई शामिलतोहफे में अदिति को मिली वाई श्रेणी की सुरक्षा
 

लखनऊOct 03, 2019 / 09:47 pm

Anil Ankur

1400 toilets disappear in 5 years, 3 thousand no use

Akhilesh said that Gandhi’s talking government plays on false figures


लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विशेष सत्र आायोजित कर सियासी तूफान पैदा कर दिया है। इस सत्र में सभी विपक्षी दलों में बगावत हो गई है। 36 घंटे के इस सत्र में सपा बसपा और कांग्रेस के विधायक पार्टी के आदेश के विपरीत सदन में आए और योगी के गुणगान करने लगे। सपा विधायक नितिन अग्रवाल पहले से ही योगी महिमा गा रहे हैं। बीती रात को कांग्रेस की विधायक अदिति सिंह ने सदन में पहुंचकर योगी राज में रामराज्य सी तुलना की। इसके ऐवज में 12 घंटे के अंदर ही उन्हें सरकार की तरफ तोहफा दिया गया और उन्हें वाई श्रेणी की सुरक्षा दे दी गई। दूसरे दिन गुरुवार को सुबह बसपा से बगावत करके असलम रायनी सदन पहुचे तो उसके बाद सपा के शिवपाल सिंह यादव। इन दोनो विधायकों ने सरकार और योगी आदित्यनाथ को महिमा मंडित कर डाला। सदन के बाद इन दोनो विधायकों ने भी सीएम योगी से अगल अलग मुलाकात की। अब देखना होगा कि असलम और शिवपाल को सरकार क्या रिटर्न गिफ्ट देने जा रही है।
शिवपाल बोले योगी ईमानदार, पर बेईमान हैं थानेदार

सपा के विद्रोही विधायक शिवपाल सिंह यादव ने गुरुवार को सदन में पहुचंकर सबको चौंकाया ही नहीं बल्कि उन्होंने प्रमुख विपक्षी विधायक होने के बाद भी मुख्यमंत्री योगी को ईमानदार सीएम बताया और कहा कि इसके बाद भी कानून व्यवस्था चौपट है। थानेदार रेप जैसी घटनाओं की रिपोर्ट तक नहीं लिख रहे हैं। ऊपर से पीडि़त लोगों से पैसे की उगाही भी कर रहे हैं। इसके बाद उन्होंने कहा कि सरकार ने शौचालय बनवाकर पुरस्कार तो पा लिया है, लेकिन हकीकत यह है कि गांवों में शौचालय बने ही नहीं हैं। आकड़े गलत हैं। शौचालय भी गलत बने हैं। 40 की ऊपर की आयु का व्यक्ति उसमें जा ही नहीं सकता। इस पर विचार किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा अधिकारी और पुलिसवाले विधायकों तक की बात ही नहीं सुनते। तहसील मुख्यालय में भ्रष्टाचार फैला पड़ा है। उन्होंने अपने भाषण में बिजली में व्याप्त भ्रष्टाचार का मुद्दा भी बनाया। शिवपाल ने सीएम और पीएम के गुणगान में कोई कसर नहीं छोड़ी। यहां तक कि यूपी सरकार से यूएनओ तक में विकास के प्रस्ताव भिजवाने की सिफारिश शिवपाल ने की।
बसपा के विद्रोह विधायक असलम रायनी

बसपा के विद्राही विधायक असलम रायनी ने सीएम के गुणगान में जो कसीदे पढ़े वह भाजपा विधायको ने भी नहीं पढ़े थे। उन्होंने कहा कि यूं तो वह बसपा के विधायक हैं, पर वहां जोनल इंचार्ज की बात सुनी जाती है। विधायक मतलब जीरो। बसपा की नीतियों और मायावती पर पूरा विश्वास है, पर व्यवस्था ऐसी है कि उनकी कोई सुनने वाला नहीं होता। उन्होंने तारीफें करते हुए कहा कि बंसल को नहीं जानता, पर इतना जरूर समझ गया हूं कि उन्होंने बूथ तक के कार्यकर्ताओं को जो शिक्षा दी है उससे हम पीछे हो गए हैं। चुनाव ईवीएम से नहीं काम से जीते जाते हैं। हमारे यहां चुनाव के बाद से ईवीएम को ही दोषी ठहराया जा रहा है। उन्होंने मांग की कि विधायकों की निधि को दो करोड़ रुपए से बढ़ाकर पांच करोड़ कर दिया जाए और विधायकों को आवास विकास अथवा विकास प्राधिकरण की जमीन पर आवास दिया जाए। सलाह देते हुए उन्होंने कहा कि योगी ने गरीबों और आम जन के लिए बहुत से काम किए। अगर आजम से मुकदमे वापस ले लेें तो और वाह वाही होगी।

अदिति सिंह ने कहा मुझे यही अच्छा लगा तो मैने बोल दिया

कांग्रेस से बगावत करते हुए विधायक अदित सिंह ने बीती रात सबको उस वक्त चौका दिया था जब वह विधानसभा सदन में अचान पहुंच गई थीं। बुधवार से शुरू हुए विधानमंडल का विशेष सत्र समूचे विपक्ष ने बहिष्कार किया था। लेकिन रात को जब अदिति सिंह कांग्रेस के आदेश के अवहेलना करते हुए सदन में पहुंची तो सब चौंक गए। उन्होंने ऐलान किया कि योगी सरकार ने बहुत से अच्छे काम किए हैं। उनकी सराहना की जानी चाहिए। जनता के लिए जो योजनाएं चलाई जा रही हैं, उन्हें जल्द ही पूरा किया जाना चाहिए। इस दिशा में योगी सरकार काम कर रही है। यूपी की कानून व्यवस्था से लेकर विकास के कार्यों तक पर योगी के काम की तारीफ अदिति सिंह ने की। इसके बाद वह प्रेस से बोलीं कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जन्म दिन पर आयोजित हो रहे इस कार्यक्रम में शामिल होना सभी का दायित्व बनता है। पार्टी ने भले ही बहिष्कार की घोषणा की हो, पर मैं विधासनसभा के इस सत्र में शामिल हो गई हूं। अगर पार्टी को अच्छा नहीं लगे तो वह जो कार्यवाही करेगी, मुझे स्वीकार है। मुझे हो अच्छा लगा मैने किया।

Home / Lucknow / योगी के विशेष विधानसभा सत्र से आया सियासी तूफान – सपा , बसपा और कांग्रेस में बगावत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो