योगी सरकार का यू-टर्न, केशव प्रसाद मौर्या बोले

यूपी में पांच साल संविदा पर सरकारी नौकरी, महज कोरी अफवाह

By: Mahendra Pratap

Updated: 19 Sep 2020, 06:23 PM IST

प्रयागराज. सरकारी नौकरी में पांच साल संविदा मुद्दे पर योगी सरकार ने अचानक यू-टर्न ले लिया। पर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने साफ-साफ कह दिया है कि 5 साल की संविदा की नौकरी और 50 साल में रिटायरमेंट के ये मुद्दे महज कोरी अफवाह है, दोनों में से कोई बात सही नहीं है न ही यह यूपी सरकार का ऐसा कोई इरादा है। विपक्षी पार्टियां सिर्फ भ्रम फैला रही हैं, जबकि सरकार की ऐसी कोई योजना बनी ही नहीं है और आगे भविष्य में बनेगी भी नहीं।

भाजपा सरकार में योग्यता के आधार पर नौकरी :- उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने कहा कि मुद्दाविहीन विपक्ष युवाओं को गुमराह कर रहा है। युवा विपक्ष के बहकावे में न आएं। यूपी सरकार भर्तियों में किसी प्रकार का बदलाव नहीं करेगी। सपा-बसपा पार्टी की पोल खोलते हुए उपमुख्यमंत्री केशव ने कहाकि, सपा-बसपा के शासनकाल हर भर्ती भ्रष्टाचार के भेंट चढ़ जाती थी। लाखों रुपए देने पर नौकरियां मिलती थी। पर भाजपा सरकार में योग्यता के आधार पर ही नौकरी मिल रही है।

सीबीआई जांच तेज होगी:- कृषि विधेयक का समर्थन करते हुए उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने कहाकि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रहते किसानों का अहित नहीं हो सकता। मोदी सरकार ने किसानों के हित में काम किया है। यूपी लोकसेवा आयोग की वर्ष 2012 से वर्ष 2017 तक की भर्ती परीक्षाओं की जांच कर रही सीबीआइ अभी किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंची है। इस पर उपमुख्यमंत्री ने कहाकि, सीबीआइ के काम में यूपी सरकार ज्यादा हस्तक्षेप नहीं करती पर जांच तेज हो और दोषियों को सजा मिले सरकार उसके लिए नियमानुसार पहल करेगी।

प्रयागराज तीर्थों का राजा :- प्रयागराज में रामलीला कमेटी पार्क में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के अवसर पर सेवा सप्ताह के रूप में मनाए जा रहे कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने दिव्यांगजनों को कृत्रिम अंग बांटे। साथ ही कहाकि, प्रयागराज तीर्थों का राजा है यहां पर सेवा करना सबसे बड़ा पुण्य है।

Show More
Mahendra Pratap Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned